अगर आप भी हैं अंडे खाने के शौकीन तो यह खबर जरुर पढ़े

खबरें अभी तक। हम आपको एक ऐसी खबर दिखाने जा रहे है. जो सीधे आपकी सेहत से जुडी है. तो रोज अण्डे खाइये, लेकिन जरा संभलकर. नहीं तो आप को हॉस्पिटल के चक्कर लगाने पड़ सकते है और तो और जरा सी लापरवाही से आपकी जान भी सकती है

संडे हो या मंडे रोज खाओ अंडे, ये एडवर्टिजमेंट सुनने में काफी अच्छा लगता है, लेकिन यूपी के सिद्धार्थनगर के गौरा बाजार से आई ये खबर आपको सावधान करने के लिए है. और अगर आप इसे नजर अंदाज करते हैं तो हास्पिटल पहंचने के लिए तैयार रहिए. पूरा मामला चायनिज और प्लास्टिक से बने आर्टिफिशियल अंडों का बताया जा रहा है. गौरा बाजार के रहने वाले हकीउल्लाह ने बाजार से एक कैरट अण्डे ख़रीदे और घर में उसकी आमलेट बनाने लगे.

लेकिन जब उन्होंने अण्डे को फोड़ा तो अण्डे से निकलने वाली गंध कुछ अजीब लगी. चूकि सोशल मीडिया में हकीउल्लाह चाइनीज अंडों और नकली अंडों के बारे वह सुन चुके थे. सो उन्होंने तसल्ली के लिए जब फिर से अंडों को फोड़कर देखा तो इसकी असलियत सामने आ गई. अण्डे के अंदर की जर्दी पानी की तरह बह गई साथ ही अंडे को कवर करने वाली ऊपरी सतह भी छोटे छोटे दानो जैसी टूटकर दिखने लगी.

आनन् फानन में हकीउल्लाह उस दुकानदार के पास पहुंचे और प्लास्टिक के अण्डे बेचने की शिकायत की तो दूकानदार ने होलसेलर का नाम बताकर अपना पल्ला झाड़ लिया। हकीकत जानने के लिए हम होलसेलर करीमउल्लाह के पास पहुंचे। तो उसने भी इसे मानने से इंकार कर दिया और हरियाणा के मुख्य सप्लायर का नाम बताकर पल्ला झाड़ा।

वहीं मामला जब फ़ूड इंस्पेक्टर के पास पहुंचा और मामले में जब अधिकारी से सवाल किए तो उन्होंने आनन फानन में उन्होंने तत्काल एक जांच टीम गठितकर उसे जांच के लिए रवाना कर दिया.

ऐसे अंडों को खाने से हमें क्या नुकसान हो सकता है इसे जानने लिए हमारी टीम जिला अस्पताल के डॉ. सीबी चौधरी के पास पहुंची.

प्लास्टिक के अंडे ने क्षेत्र में लोगों को डरा दिया है और लोग तुरंत प्रभाव से इसकी बिक्री रोकने की मांग कर रहे हैं. लेकिन इसके लिए फूड डिपार्टमेंट ही जिम्मेदार है क्यों कि खाने पीने की चीजों की गुणवत्ता तय करने का काम तो उसी का है.

कुल मिलाकर प्लास्टिक के अण्डे हमारी सेहत के लिए बेहद नुकसानदायक है. जरुरत है इसकी बिक्री पर तत्काल रोक लगाने की।इसके साथ ही विभगीय अधिकारियो को भी क्षेत्र में समय समय पर जांच करनी चाहिए।  जिससे ऐसे अपराध को करने वालो को पकड़ा जा सके।