Skin Care Tips: होली पर रंगों से ना हो त्वचा को नुकसान, अपनाएं ये समाधान…

ख़बरें अभी तक: होली का रंगों भरा त्योहार परिवार और दोस्तों के साथ मस्ती से भरपूर जोश लेकर आता है। रंगों के साथ होली खेलने से कई दिनों तक काफी सारे रंग स्किन और बालों पर बने रहते हैं। यह स्किन और बालों को रूखा बना सकते हैं और ऐसे में स्किन केयर करना बेहद जरूरी होता है। यह बात तो हम सभी बेहद अच्छी तरह से जानते हैं।

वहीं होली का त्यौहार आने ही वाला है और इस दिन के लिए हमें खासतौर पर ध्यान देना चाहिए ताकि हम अपनी त्वचा की देखभाल कर पाए। आइए कुछ ऐसी कुछ टिप्स जो स्किन और बालों के डैमेज की चिंता किए बिना रंगों भरे इस त्योहार का आनंद लेने में मदद करेंगी।

तेल लगाएं: होली खेलने से पहले अपनी स्किन और बालों पर तेल लगाना हमेशा ही एक अच्छा आइडिया होता है, क्योंकि इससे सुरक्षा की एक दीवार तैयार हो जाती है जोआपकी स्किन को रंगों से बचाती है और उन रंगों को जल्द निकालने में मदद करती है।

स्क्रब: जब आप अपनी स्किन को आखिरी बार साफ करती हैं, तो उससे पहले कुछ डीआईवाई स्क्रबिंग के बारे में थोड़ी रिसर्च कर लें। इससे डेड स्किन सेल्‍स और पार्टी में खेले गए रंगों के किसी तरह के अंश को हटा पाएंगी।

सनस्‍क्रीन: होली खेलने जाने से पहले मॉइश्चराइज और पोषण देकर अपनी स्किन को तैयार करें। सनब्लॉक क्रीम और सनस्क्रीन लगाना ना भूलें। एक ऐसा सनस्क्रीन लगाएं जो आपको धूप से बचाए, जब आप स्किन को रंगों से रंग रहे हों। कूलिंग इफेक्ट के लिए टू-इन-वन मॉइश्चराइजर/सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें और पूरे दिन मिस्ट से स्प्रे करें।

मॉइश्चराइज: हर समय अपनी स्किन की नमी बनाए रखें। हल्के मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें जो रंगों और सिंथेटिक चीजों के प्रभाव से आपकी सुरक्षा करेगा। स्किन टाइप के अनुसार और नमी को बरकरार रखने वाला मॉइश्चराइजर चुनें।