ऊना: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी ने किया ध्वजारोहण

ख़बरें अभी तक। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ऊना में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर ध्वजारोहण किया तथा मार्चपास्ट की सलामी ली। इससे पहले सरवीण चौधरी ने शहीद स्मारक पर जाकर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किये। इस अवसर पर मुख्यातिथि ने प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी तथा देश की आजादी में अहम भुमिका निभाने वाले स्वतंत्रता सैनानियों को याद किया। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती ने जिला भाजपा कार्यालय में ध्वजारोहण किया। सत्ती इस स्वतंत्रता दिवस को इसलिए अहम बताया कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 ए को समाप्त किया गया है।

ऊना मुख्यालय पर स्थित बाल स्कूल मैदान में जिलास्तरीय स्वतंत्रता दिवस बड़े हर्षोल्लास से मनाया गया। जिलास्तरीय स्वतन्त्रता दिवस समारोह में हिमाचल प्रदेश की शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुई। सबसे पहले शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी ने एमसी पार्क में स्थित शहीद स्मारक पर जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी उसके बाद शहरी विकास मंत्री ने बाल स्कूल मैदान में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में पहुँच राष्ट्रीय ध्वज फहराया। उसके उपरान्त मुख्यातिथि ने परेड का निरिक्षण किया तथा मार्च पास्ट की सलामी ली।

मार्च पास्ट में पुलिस, पुरूष होमगार्ड, महिला होमगार्ड, एनसीसी कैडेटस, स्काउट गाइड, एनएसएस के स्वयंसेवियों तथा होमगार्ड के बैंड दस्ते की टुकड़ियों ने भाग लिया। इस दौरान सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं को दर्शाती झांकिया भी निकाली गई। इस अवसर पर जिलाभर के स्कूली बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुतियां देकर खूब तालियां बटोरी। स्कूली बच्चों ने देशभक्ति के साथ साथ विभिन्न राज्यों के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये।

इस अवसर पर जिलाभर के स्कूली बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुतियां देकर खूब तालियां बटोरी। स्कूली बच्चों ने देशभक्ति के साथ साथ विभिन्न राज्यों के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। इस अवसर पर जिलाभर के स्कूली बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुतियां देकर खूब तालियां बटोरी। स्कूली बच्चों ने देशभक्ति के साथ साथ विभिन्न राज्यों के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। मुख्यातिथि ने उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए स्वतन्त्रता दिवस की बधाई दी तथा देश की आजादी में योगदान देने वाले शहीदों और स्वतंत्रता सैनानियों को याद किया।