दिल्ली में 700 साल पुराना मंदिर तोड़े जाने असर कुरुक्षेत्र में भी दिखा, लोगों ने लगाया जाम

दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में 700 साल पुराना गुरु रविदास मंदिर अदालत के आदेश पर तोड़े जाने के विरोध में मंगलवार को देश बंद का असर जिले में भी दिखा। जहां थानेसर, पिहोवा, शाहाबाद, लाडवा में दोपहर तक कई दुकानें बंद रही।

वहीं मंदिर तोड़ने के विरोध में सड़कों पर उतरे समाज के लोगों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और नए बस अड्डे के पास गुलजारी लाल नंदा मार्ग पर कुछ देर के लिए जाम भी लगाया। इस दौरान स्थिति पर नियंत्रण रखने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर तैनात रहा और खुफिया विभाग भी पल-पल की अपडेट ले रहा था।

अंबेडकर चौक स्थित रविदास मंदिर परिसर में सुबह 10 बजे से भारी संख्या में समाज के लोग एकत्रित होने लगे। इस दौरान 12 बजे तक चली एक बैठक में आगे की रणनीति तय की गई। बैठक के चलते मंदिर परिसर के बाहर भारी संख्या में तैनात पुलिस बल के हाथ पांव फूले रहे।

साढ़े 12 बजे मंदिर परिसर से लगभग 300 लोग रोष मार्च निकालते हुए आंबेडकर चौक, पुुराना बस अड्डा, कंडा चौक, अग्रसेन चौक से होते हुए नए बस अड्डे स्थित लाल बत्ती पर पहुंचे और वहां जाम लगाकर केंद्र व दिल्ली सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। तकरीबन बीस से पच्चीस मिनट लगे जाम से सड़क पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई।