HR: अपनी मांगों को लेकर 14 अगस्त को किसान रोकेंगे रेल

ख़बरें अभी तक। चरखी दादरी: ग्रीन कॉरिडोर 152डी की अधिग्रहीत जमीन का मुआवजा वृद्धि की मांग को लेकर धरनारत किसान अब 14 अगस्त को पंजाब जाने वाली रेल रोकेंगे। इस दौरान किसानों ने निर्णय लिया कि अगर सरकार द्वारा उनके साथ ज्यादती की गई तो 15 अगस्त को किसान पंचायत बुलाकर देश भर में रेल रोकने सहित बड़े आंदोलन की घोषणा की जाएगी। चरखी दादरी के गांव रामनगर में पिछले 6 माह से धरनारत किसानों ने किसान नेता रमेश दलाल की अगुवाई में मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया।

इस दौरान किसानों ने धरने पर ही रणनीति तैयार करते हुए 14 अगस्त को पंजाब की ओर जाने वाली ट्रेनों को रोकने का निर्णय लिया। धरने को संबोधित करते हुए किसान नेता रमेश दलाल ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के साथ धोखा किया गया है। ग्रीन कॉरिडोर की अधिग्रहीत जमीन का उचित मुआवजा सहित 25 मांगों को लेकर किसान लगातार धरनों पर बैठे हुए हैं।

सरकार ने उनकी मांगों पर कोई विशेष विचार नहीं किया। इसलिए हरियाणा में चल रहे किसानों के धरनों को लगातार जारी रखते हुए 14 अगस्त को पंजाब की ओर जाने वाली रेलों को रोकने का निर्णय लिया गया। किसानों ने कहा कि अगर 14 अगस्त को सरकार ने किसानों के के साथ ज्यादती की गई तो देश भर के किसान उनके आंदोलन में शामिल होते हुए बड़ा आंदोलन करेंगे। वहीं 15 अगस्त को किसान पंचायत बुलाकर आगामी रणनीति  तैयार की जाएगी।