कई दिन बीत जाने के बाद भी नहीं किया किसान का अंतिम संस्कार, किसानों ने सरकार को दिया अल्टीमेटम

हरियाणा के चरखी दादरी में पिछले चार महीने से धरना दे रहे किसान की धरनास्थल पर ही मौत हो गई। लेकिन तीन दिन बीत जाने के बावजूद भी किसान का अंतिम संस्कार नहीं किया गया है। धरना दे रहे अन्य किसानों का कहना है कि अगर किसान को शहीद का दर्जा, मृत किसानों के आश्रितों को एक करोड़ मुआवजा व परिवार के सदस्य को नौकरी देने की मांग पूरी होने पर ही शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

किसानों ने यह अल्टीमेटम दिया कि उनकी मांगें पूरी होने पर ही शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा। प्रशासन की ओर से 5 लाख मुआवजा और डीसी रेट पर नौकरी दिए जाने के बाद भी किसान धरना खत्म करने को तैयार नहीं हुए। वहीं प्रशासन ने किसानों के अल्टीमेटम को देखते हुए चरखी दादरी स्थित लघु सचिवालय में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए हैं।

डीसी ने तीन ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त करने के साथ दो डीएसपी व तीन जिलों की पुलिस यहां तैनात की है। बता दें कि ग्रीन कॉरिडोर 152डी की अधिगृहित जमीन का मुआवजा वृद्धि की मांग को लेकर यह किसान पिछले चार महीने से धरना दे रहे है। इसी धरने के दौरान एक किसान की धरनास्थल पर ही मौत हो गई। अब किसानों का कहना है कि जब उनकी मांगे पूरी होगी तभी किसान का अंतिम संस्कार किया जाएगा।