हिमाचल निर्माता डॉ. परमार की जयंती पर प्रदेश भर में समारोह

ख़बरें अभी तक: हिमाचल निर्माता प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री डॉ यशवंत सिंह परमार की 113वीं जयंती पर पुरे प्रदेश में समारोह आयोजित किये जा रहें है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी शिमला एतिहासिक रिज मैदान पहुंच कर हिमाचल निर्माता की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित किये और उनके योगदान को याद किया. सीएम जयराम ठाकुर ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ परमार को जिनको हिमाचल और पूरा देश हिमाचल निर्माता के नाम से जनता है आज उनके दिखाए मार्ग पर चल कर हम सब को प्रदेश को उनके सपनो का प्रदेश बनाना है.

सीएम ने कहा की परमार जी बेशक प्रदेश के पिछड़े क्षेत्र सिरमौर से ताल्लुख रखते थे लेकिन उनके काम करने का तरीका और सोच आधुनिक और दूरदर्शी थी. विधानसभा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने भी डॉ परमार को श्रद्धांजलि देते हुए उनको हिमाचल का युग पुरुष बताया और आज के हिंचल के लिए उनके योगदान और सोच को हमेशा याद रखने की बात कही. डॉ. बिंदल ने कहा की आज हम सब का दायित्व है की हम अपने नेता के सपनो को साकार करने के लिए,मिलकर प्रयास करें और हिंचल निर्माता को हमारी सबकी ये ही सबसे बड़ी श्रद्धांजली होगी.

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस पार्टी के नेता मुकेश अग्निहोत्री भी अपने नेता को याद करते हुए उनको श्रद्धांजलि अर्पित की. डॉ बिंदल ने कहा कि परमार असाधारण व्यक्तित्व के स्वामी थे और आज़ादी के बाद हिमाचल जैसे पहाड़ी प्रदेश में लोकतंत्र व्यवस्था की स्थापना और हिमाचल के लिए विकास योजनाओं का खाखा तैयार करना बड़ी चुनौती थी. लेकिन परमार ने हिमाचल के लिए जो नीव रखी हिमाचल आज उन रास्तों पर चल कर बुलंदियां छु रहा है.