स्वराज इंडिया पार्टी सभी विधानसभा सीटों पर उतारेगी प्रत्याशी : योगेन्द्र यादव

ख़बरें अभी तक: स्वराज इंडिया के संयोजक योगेन्द्र यादव ने अपनी पार्टी का चरखी दादरी में पहला चुनावी कार्यालय का उद्घाटन किया। कहा कि उनकी पार्टी हरियाणा की सभी सीटों पर प्रत्याशी मैदान में उतारेगी। फिलहाल पहली सूची जारी की है, दूसरी सूची अगले सप्ताह जारी कर देंगे। अन्य सीटों के लिए संघर्षशील प्रत्याशियों को ढूंढा जा रहा है। हम सच के साथ संघर्ष की लड़ाई लड़ेंगे। क्योंकि सच को छुपाने के लिए उन्हें राज्यसभा का ऑफर दिया था। लेकिन कुर्सी की लालसा नहीं थी इसलिए जनता के लिए कुछ करने की मंशा से चुनाव लड़ रहे हैं।

योगेंद्र यादव ने पार्टी के दादरी विधानसभा से प्रत्याशी एडवोकेट संजीव गोदारा के चुनावी कार्यालय का उद्घाटन करने पहुंचे थे। यहां पार्टी कार्यकत्र्ताओं की मीटिंग को संबोधित करते हुए कहा कि स्वाराज पार्टी ही हरियाणा में विकल्प है। पार्टी ने जनता के बीच से ही उम्मीदवार बनाए हैं। जनहित को लेकर पार्टी अपनी स्वच्छ विचारधारा को लेकर आगे बढ़ रही है। इस दौरान योगेंद्र यादव ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि संघर्षशील व आंदोलनों में हिस्सा लेने वालों को ही पार्टी का उम्मीदवार बनाया जाएगा। एक तिहाई सीटों पर महिलाएं तो एक तिहाई सीटों पर युवाओं को टिकट देने का प्रावधान किया गया है। योगेंद्र यादव ने कहा कि आप पार्टी का हरियाणा में कोई वजूद नहीं हैं।

उन्होंने स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने के मामले में कटाक्ष किया कि जो नेता कुर्ता उतारकर स्वामीनाथन रिपोर्ट की मांग करते थे, आज उनके हाथ पावर आने पर वापिस कुर्ता पहन लिया है। उन्हें किसानों की हालत से कोई सरोकार नहीं है। चुनाव को लेकर स्वराज पार्टी सभी सीटों पर तैयारियां कर रही है और अच्छे लोग ढूंढ रहे हैं। ताकि सभी सीटों पर प्रत्याशियों के नाम शीघ्र फाइनल किए जा सकें। इस दौरान उन्होंने दादरी विधानसभा से प्रत्याशी अधिवक्ता संजीव गोदारा के संघर्ष को आगे बढ़ाने के साथ वोट की अपील भी की।