मनमर्जी का दहेज ना मिलने पर महिला को जहर देने का किया प्रयास

ख़बरें अभी तक। लक्सर दहेज में मोटरसाइकिल व मनमर्जी का दहेज ना मिलने से नाराज ससुरालियों द्वारा विवाहिता को जहर देकर मारने का प्रयास किया गया विवाहिता अस्पताल में जीवन व मृत्यु के बीच जूझ रही है। मामला लक्सर क्षेत्र के खानपुर गांव का है। बता दें पथरी थाना क्षेत्र के पदार्थो गांव निवासी जाति राम की पुत्री छोटी की शादी करीब 6 वर्ष पूर्व खानपुर तुगलपुर गांव निवासी काला पुत्र सतपाल के साथ हुई थी आरोप है कि शादी में मनमर्जी का दहेज न मिलने को लेकर ससुराल पक्ष के लोग शादी के बाद से ही महिला को प्रताड़ित करते चले आ रहे है।

दहेज में बाइक की मांग को लेकर 2 माह पूर्व उसको घर से निकाल दिया गया था। लेकिन बाद में कुछ जिम्मेदार लोगों के बीच में आने पर विवाहिता ससुराल में वापस आ गई थी। आरोप है कि सोमवार की रात्रि उसका पति घर से बाहर गया हुआ था इसी बीच सास ससुर ननंद व देवर द्वारा विवाहिता के साथ ना केवल जमकर मारपीट की गई, बल्कि उसे जबरन जहरीले पदार्थ का सेवन भी करा दिया गया। जिस पर विवाहिता की हालत बिगड़ गई इसी बीच पति के घर आने पर वह उसे इलाज के लिए लक्सर के एक निजी अस्पताल में लेकर गया।

जहां पर विवाहिता का इलाज चल रहा है। विवाहिता के मायके पक्ष के लोगों का कहना है कि वह जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है घटना के बाद से ससुराल पक्ष के लोग घर से फरार बताए गए हैं। मामले को लेकर जब      सीओ राजन सिंह से जानकारी चाही तो उन्होंने घटना की बाबत जानकारी होने से इंकार कर दिया, जबकि दूसरी ओर खानपुर थाना पुलिस अस्पताल आकर विवाहिता के बयान दर्ज कर चुकी है। ऐसे में लक्सर सीओ राजन सिंह का घटना से इंकार किया जाना सवालों के घेरे में है।