पुर्तगाल में होने वाले अंतरराष्ट्रीय टेनिस प्रतियोगिता में सोलन के टिक्कम सिंह बने भारतीय टेनिस टीम के कैप्टन

ख़बरें अभी तक: बतौर कैप्टन देश की टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे टिक्कम सिंह. 50 से 55 आयु वर्ग में टेनिस प्रतियोगिता में भी लेंगे हिस्सा. इस प्रतियोगिता के लिए टिक्कम सिंह के अलावा एक अन्य खिलाड़ी 60 से 65 आयु वर्ग में प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे. जो कि वह रिटायर्ड पुलिस अधिकारी हैं। बता दें कि इस प्रतियोगिता में 60 देशों के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। भारत से चार टीमों के 12 खिलाड़ी शामिल होंगे। यह प्रतियोगिता इंटरनेशनल टेनिस फैडरेशन लंदन की ओर से करवाई जाती है। इसमें वही खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं जो इसमें पंजीकृत और टॉप रैंकिंग में शामिल होते हैं।

पत्रकारों से रूबरू होते हुए टिक्कम सिंग ने कहा कि मौजूदा समय में उनकी रैंकिंग देश में अपनी आयु वर्ग के खिलाड़ियों में पहले स्थान पर है. उन्होंने कहा कि इस खेल के लिए खुद को शारीरिक रूप से स्वस्थ रखना अति आवश्यक है. इसके लिए वह हर रोज सुबह 12 से 15 किलोमीटर की दौड़ लगाते हैं. साथ ही अपने खेल का भी अभ्यास 2 से 3 घण्टे करते हैं. उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में अन्य देशों के खिलाड़ियों में प्रतिस्पर्धा के चलते मुकाबला काफी कठिन होगा. लेकिन खुद पर भरोसा होने के चलते उनका कहना है कि वह इस प्रतियोगिता में पहला पदक प्राप्त करेंगे. उन्होंने कहा कि भारत से 12 खिलाड़ियों का चयन हुआ है.

जबकि कुल 70 देशों से अलग -अलग आयु वर्ग के खिलाड़ी पहुंच रहे हैं. टिक्कम सिंह ने कहा कि दूसरे देशों में खिलाड़ियों को बहुत सम्मान मिलता है. जब वह किसी देश में खेलने जाते हैं और खेल की ड्रेस में सड़कों पर निकलते हैं तो उन्हें सम्मान मिलता है. यहां तक कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट में उन्हें लोग खुद उठकर बैठने का स्थान देते हैं. उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि हमारे देश में भी खिलाड़ियों को ऐसा मान-सम्मान मिलना चाहिए. इसके अलावा देश सेवा में लगे सैनिकों का भी ऐसा सम्मान होना चाहिए।