स्विगी,जोमैटो के बाद अब ये नामी कंपनी फूड डिलीवरी के बिजनेस में आजमाएगी अपनी किस्मत

खबरें अभी तक। इंडिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स वेबसाइट एमेजन इस साल के अंत तक फूड डिलीवरी के बिजनेस में हाथ आजमाने पर विचार कर रहा है। लेकिन अगर ऐसा होता है तो एमेजन का यह कदम जोमैटो और स्विगी जैसे फूड डिलीवरी ऐप्स के लिए चुनौती लेकर आ सकता है।

बता दें कि एमजेन फूड डिलीवरी सर्विस लॉन्च करने के लिए लोकल पार्टनर के साथ काम कर रही है। इसी के चलकते रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी ने नए बिजनेस के लिए नारायण मूर्ति के साथ करार किया है। इतना ही नहीं बल्कि इसको लेकर कंपनी ने नए बिजनेस के लिए स्टॉफ की हायरिंग करना भी शुरू कर दिया है। लेकिन बावजूद इसके एमेजन की ओर से अभी तक इस प्लान पर आधिकारिक पुष्टि करना बाकी है।

आपको बता दें कि अब एमेजन का इरादा अक्टूबर से पहले फूड डिलीवरी सर्विस को शुरू करने का है। एमेजन का मानना है कि अगर वह ऐसा करने में सफल रहता है तो उसे त्योहारों के सीजन में काफी लाभ हो सकता है। इसी से जुड़ी एक रिपोर्ट के अनुसार भारत में फूड डिलीवरी का बिजनेस काफी तेजी से आगे बढता नजर आ रहा है। साल 2018 में फूड डिलीवरी में 176 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

फिलहाल भारत में स्विगी और जोमैटो दो सबसे बड़े फूड डिलीवरी ऐप्स हैं। अमेरिका की एक ओर बड़ी कंपनी ऊबर ने भी 2017 के अंत में फूड डिलीवरी के बिजनेस में कदम रखा था। बिजनेस स्टैंडर्ड की रिपोर्ट में दावा किया गया कि एमेजन ऊबर ईट्स को खरीदने की तैयारी में भी है। लेकिन वहीं अभी ऊबर की ओर से इस बात पर कोई बयान नहीं दिया गया है।