छात्र संघ ने उच्च शिक्षा मंत्री का पुतला फूंककर किया विरोध प्रदर्शन

ख़बरें अभी तक। चमोली जिला मुख्यालय गोपेश्वर के महाविद्यालय की भूमि पर अवैध अतिक्रमण किये जाने के विरोध में छात्र संघ पदाधिकारियों ने अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। साथ ही चेतावनी दी गई है कि यदि शीघ्र ही जिला प्रशासन ने महाविद्यालय की भूमि से अवैध अतिक्रमण हटाये जाने की प्रक्रिया शुरू नहीं की तो छात्रों को आमरण अनशन के लिए विवश होना पड़ेगा। छात्र संघ ने आज उच्च शिक्षा मंत्री का पुतला फूंककर अपना विरोध प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि सरकार ने पूर्व में तो कॉलेज में इ लाइब्रेरी, प्रोफेसोरों की नियुक्ति समेत कई घोषणाएं की थी, लेकिन आज तक पूरा नहीं कर पायी है।

छात्र संघ अध्यक्ष अमित मिश्रा का कहना है कि एक लंबे समय से महाविद्यालय की भूमि पर अतिक्रमण किया जाना जारी है। जिस संबंध में उन्होंने कई बार जिला प्रशासन से शिकायत भी की है। लेकिन अतिक्रमण को हटाने के लिए कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जाती है। कुछ समय पहले प्रशासन ने कुछ लोगों का अतिक्रमण तो हटाया लेकिन जो बड़े अतिक्रमण थे उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

ऐसे में फिर से अतिक्रमण होना शुरू हो गया है। जिला प्रशासन की लापरवाही के कारण अवैध अतिक्रमण कारियों के हौसले बुलंद है। और वे लगातार अवैध अतिक्रमण करते जा रहे है। यदि शीघ्र ही महाविद्यालय की भूमि से अवैध अतिक्रमणकारियों को हटाया नहीं गया तो छात्रों को मजबूर होकर आमरण अनशन जैसे कदम उठाना पड़ेगा। धरना देने वालों में छात्र संघ अध्यक्ष अमित मिश्रा, उपाध्यक्ष सौरभ भाटिया, महासचिव दिव्या नेगी, सह सचिव मनोज बिष्ट आदि शामिल थे।