शिमला के एपीजी यूनिवर्सिटी में एजुकेशन ग्लोबल लीडरशिप अवार्ड कार्यक्रम का किया गया आयोजन

ख़बरें अभी तक: शिमला के एपीजी यूनिवर्सिटी में एजुकेशन ग्लोबल लीडरशिप अवार्ड कार्यक्रम का आयोजन करवाया गया। इस दौरान नाइजीरिया के कास्टिना स्टेट के गवर्नर अमीनो बेलों मसारी को शिक्षा क्षेत्र और राजनीतिक क्षेत्र में योगदान के लिए ग्लोबल लीडरशिप अवार्ड से किया गया समानित। ग्लोबल विश्वविद्यालय में शुमार शिमला की एपीजी यूनिवर्सिटी ने नाईजीरिया के कटसिना  प्रान्त के गवर्नर एमिनो बेलों मसारी को ग्लोबल लीडरशिप अवार्ड से सम्मानित किया।

बता दें कि विश्व विद्यालय ने नाइजीरिया के साथ शिक्षा क्षेत्र में एक एमओयू भी साईंन किया। जिमसें नाइजीरिया से शिमला आने वाले छात्रों को उच्चतर शिक्षा के लिए एडमिशम और दूसरी तरह की सुविधाएं देने और उनको दुनिया की बेहतरीन शिक्षा देने का भी भरोसा दिया। नाइजीरिया के कटसिना प्रान्त के गवर्नर ने कहा कि शिक्षा क्षेत्र में भारत के साथ जुड़ना और हिमाचल प्रदेश जैसे राज्य के साथ मिलकर अपने युवा छात्रों को शिक्षा दिलाना गौरवशाली है।

उन्होंने उम्मीद जताई कि दोनों संस्थानों के बीच उच्च शिक्षा और अन्य क्षेत्रों में जानकारी का आदान प्रदान हमारे छात्रों के साथ संबंधों को भी मंज़बूती देगा। इस मौके पर नाइजीरिया के कटसिना प्रांत के एक्सिक्यूटिव गवर्नर अमीनो बेलों मसारी को राजनीतिक  क्षेत्र में बेहतरीन कार्य के लिए ग्लोबल लीडरशिप अवार्ड से सम्मानित किया गया।विश्वविद्यालय के कुलसचिव राजन सहगल  ने कहा कि विश्वविद्यालय ने एक और देश के साथ शिक्षा क्षेत्र में सहयोग और समझौता के ज़रिए एक कदम बढ़ाया है जो दोनों देशों और संस्थानों के लिए कई मायनों में प्रभावकारी साबित होगा ।