Vivo Y90 हुआ भारत में लॉन्च, कल से शुरू होगी सेल

खबरें अभी तक। हाल ही में Vivo Y90 को भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है। इससे पहले इसे पाकिस्तान में लॉन्च किया जा चुका है। यह एक एंट्री लेवल एंड्रॉयड फोन है। इसमें वाटरड्रॉप-स्टाइल नॉच भी एड किया गया है। वीवो ने इस महीने में ये दूसरा स्मार्टफोन लॉन्च किया है। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने Vivo Z1 Pro को लॉन्च किया था।

अगर बात करें इसकी कीमत की तो Vivo Y90 की कीमत भारत में 6,990 रुपये तय की गई है। कस्टमर्स इसे ब्लैक और गोल्ड कलर ऑप्शन में खरीद सकते है। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इस स्मार्टफोन की सेल कल यानी 27 जुलाई से शुरू की जाएगी। ग्राहक इसे मेजर ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स के अलावा वीवो-पार्टनर ऑफलाइन रिटेलर्स से भी खरीद पाएंगे।

डुअल-सिम सपोर्ट वाला ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो बेस्ड Funtouch OS 4.5 पर कार्यरत है। इसमें 6.22-इंच HD+ (720×1520 पिक्सल) स्क्रीन मौजूद है। Vivo Y90 में 2GB रैम के अलावा क्वॉड-कोर MediaTek Helio A22 प्रोसेसर दिया गया है।

फोटोग्राफी की बात करें तो इस स्मार्टफोन के रियर में 8 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है।  वहीं सेल्फी लवर्स के लिए यहां 5 मेगापिक्सल का कैमरा फ्रंट में दिया गया है। इसकी इंटरनल मेमोरी 16GB की है, जिसे कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया भी सकते है। इसकी बैटरी 4030mAh की है। कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें 4G LTE सपोर्ट, Wi-Fi, ब्लूटूथ 5.0, GPS, USB-OTG, 3.5mm ऑडियो जैक और माइक्रो-USB 2.0 पोर्ट का सपोर्ट दिया गया है।