Mahindra Bolero हुई BS6 से लैस, पढ़िए पूरी खबर

खबरें अभी तक। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल ही में ऐलान किया है कि उसने अपनी Mahindra Bolero Power+ मॉडल में BS6 इंजन शामिल कर दिया है। नई Mahindra Bolero Power+ को इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी (ICAT) की ओर से BS6 सर्टिफिकेशन भी प्राप्त हो चुका है। जी हां, Mahindra अपने स्पलायर्स के साथ BS6 टेक्नोलॉजी को निर्धारित समय सीमा के भीतर पूरी रेंज में लागू करने के लिए भी पूरी तरह तैयार है।

इतना ही नही बल्कि Mahindra ने Bolero के लिए सेफ्टी अपग्रेड्स का भी ऐलान किया है। वहीं अब अगर बात करें इसके स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स के तौर पर तो Bolero में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, स्पीड अलर्ट, फ्रंट डिस्क ब्रेक्स, एंटी-ग्लेयर IRVM, डिजिटल इमोबिलाइजर और ड्राइवर और पैसेंजर के लिए एक सीट बेल्ट रिमाइंडर दिया हुआ है। साथ ही इसमें रिवर्स पार्किंग सेंसर भी ग्राहकों को दिया गया है। Bolero Power+, Bolero PLUS (9-सीटर) औक Bolero एम्बुलेंस मेंकुछ एक जरूरी अपग्रेड्स दिए गए हैं।

इस बारे में Mahindra & Mahindra लिमिटेड, ऑटोमोटिव सेक्टर के प्रेसिडेंट, राजन वाधेरा ने बताया कि, “हमारी BS-VI तत्परात यात्रा में पहले मील के पत्थर के रूप में हम Bolero Power + के लिए BS-VI सर्टिफिकेशन प्राप्त करके खुश हैं। Bolero हमारी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है और पहली यूटिलिटी व्हीकल भी है, जिसे ICAT द्वारा BS-VI सर्टिफिकेशन मिली है।”

जानकारी के मुताबिक Mahindra ने पहले ही भारत में Bolero की 12 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बेच चुकी है। इसको लेकर तो हमें नहीं लगता कि BS6 वेरिएंट वाली Bolero के डिजाइन में कोई बदलाव किया जा सकता है। लेकिन इसके एक्सटीरियर में बदलाव देखने को मिल सकता है।