लड़की के पिता के सामने ही शौहर ने कहा तलाक-तलाक-तलाक

ख़बरें अभी तक। बाराबंकी में दहेज और गुलमंजन की आदत के चलते एक नव विवाहिता को उसके पति ने बेरहमी से मारा पीटा और फिर पिता के सामने ही तीन तलाक देकर घर से भगा दिया। तलाक की बात सुनते ही लड़की के पिता बदहावास हो गए। पीड़िता लड़की के मुताबिक निकाह के बाद से ही ससुराल में उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था और पूरा परिवार अक्सर उसे मारता-पीटता था। इसके अलावा तीन तलाक के इस मामले में लड़की के गुल मंजन करने की आदत भी वजह बनी है।

तीन तलाक का यह मामला बाराबंकी के मसौली थाना क्षेत्र का है। जहां के निवासी मोहम्मद वैश का सात महीने पहले ही हसीन बानो से निकाह हुआ था। निकाह के बाद से ही वह अपनी बेगम को दहेज के लिए परेशान करता था और उसके पिता के सामने ही उसे तीन तलाक दे दिया। जिसके बाद लड़की के पिता ने पुलिस को तहरीर देकर मामले की शिकायत की है। पुलिस को दी गई तहरीर के मुताबिक लड़की का पति मोहम्मद वैश दहेज के लिए उसके साथ अक्सर मारपीट करता था। लड़की के पिता के मुताबिक निकाह में अपने सामर्थ के अनुसार उन लोगों ने दहेज दिया था। लेकिन अब लड़की का पति 3 लाख रुपए और बुलेट गाड़ी की मांग भी करता था।

पीड़ित हसीन बानो ने बताया कि उसे गुल मंजन करने की आदत है, जिसे लेकर भी उसका पति उसे मारता था। लड़की के मुताबिक उसके पति की मोबाइल की दुकान है। वह हमेशा मोबाइल से उसका वीडियो बनाता और इंटरनेट पर डालने की धमकी देता। इन सब बातों से परेशान होकर मैंने अपने घर वालों को खबर की थी। पीड़ित हसीन बानो ने बताया कि सात महीने पहले ही मोहम्मद वैश के साथ उसका निकाह हुआ था। निकाह के बाद से ही उसका पति उसे बहुत मारता-पीटता था और नशे का इन्जेक्शन लगा बेहोश कर उसका मोबाइल से उसका गन्दा वीडियो बनाता रहता था। हसीन बानो के मुताबिक घर में वह जो खाना बनाती थी उसमें नमक और मिर्चा डाल दिया जाता था। पूरा घर मिलकर मुझे मारता था।

एक दिन तो मिट्टी का तेल डासकर मुझे जलाने की कोशिश की जाने लगी, जिसके बाद घर से भागकर उसने अपने पिता को बुलाया। पिता के सामने ही उसके पति ने उसे तीन तलाक दे दिया। लड़की के भाई सगीर ने बताया कि उसे गुल मंजन करने की आदत थी। वह अपने ससुराल में भी मंजन मांगती थी, लेकिन इस बात को लेकर उसका पति मोहम्मद वैश उसे वहां मारता-पीटता था। दहेज में 3 लाख रुपए और बुलेट गाड़ी की मांग भी करता था। भाई के मुताबिक बीते सात महीनों से उसकी बहन को ससुराल में काफी प्रताड़ित किया जा रहा था। सगीर ने बताया कि उसकी बहन के पति की मोबाइल की दुकान है और वह अक्सर नशे का इन्जेक्शन देकर उसकी बहन का गन्दा वीडियो बनाता था। इसके अलावा जबरन दवा खिलाकर बहन का बच्चा भी हटवा दिया था ।

तीन तलाक के इस मामले में जब हमने पुलिस क्षेत्राधिकारी रामनगर उमाशंकर सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि यह उनके क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले थाना मसौली का प्रकरण है। थाने में मसौली की रहने वाली हसीन बानो ने प्रार्थना पत्र देकर कहा है कि उनके पति मोहम्मद वैश द्वारा उनके घर वालों से दहेज की मांग की गई और दहेज की मांग न पूरी होने की दशा में उसे तीन तलाक दे दिया गया। इस सम्बन्ध में मसौली के थाना प्रभारी द्वारा मौके पर जाकर प्रतिवादियों से बात करने का प्रयास किया गया मगर उनकी उपलब्धता न होने के कारण कोई साक्ष्य मिल नहीं पाए हैं। वहीं थाने पर प्रार्थना पत्र लेकर जांच की जा रही है जैसे साक्ष्य मिलेंगे तदनुसार कार्रवाई की जाएगी। तीन तलाक गम्भीर प्रकरण है और उसी के सम्बन्ध में साक्ष्य जुटाए जा रहे है।