बहादुरगढ़: बरसाती पानी की निकासी के लिए बनाया गया नया एक्शन प्लान

ख़बरें अभी तक: बहादुरगढ़ शहर की मुख्य सड़कों और कालोनियों में लोगों के घरों के सामने बरसाती पानी इकट्ठा होने की समस्या जल्द खत्म होने जा रही है। बता दें कि बरसाती पानी की निकासी के लिए नया एक्शन प्लान तैयार किया गया है। जिसके तहत शहर की विभिन्न कॉलोनियों को दो हिस्सों में बांटा गया है और इनका पानी  एक तरफ  सराय गांव के पास स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट तक भेजा जाएगा। वहीं दूसरी तरफ की कालोनियों का बरसाती पानी सेक्टर 9 बाईपास पर स्थित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट तक भेजा जाएगा।

विधायक नरेश कौशिक ने बताया कि  बरसाती पानी घरों के सामने  जमा होने से  लोग काफी परेशान थे। शहर के झज्जर रोड पर बनी  कॉलोनियों के  चारों तरफ  सेक्टर बसे हुए हैं। जिस कारण इन कालोनियों के पानी निकासी  का रास्ता नहीं है। इसलिए बरसात का पानी मुख्य सड़क और कालोनियों की गलियों में लोगों के सामने  खड़ा हो जाता है। विधायक नरेश कौशिक ने बताया कि अब झज्जर रोड, देव नगर, सेक्टर 7 और सेक्टर 2 के बरसाती पानी की निकासी के लिए एक लाइन बिछाई जाएगी।

जिससे पानी सीधा सराय गांव के पास स्थित है वाटर ट्रीटमेंट प्लांट तक पहुंचेगा। इसके साथ ही बालोर रोड की कालोनियों में जलभराव की समस्या को दूर करने के लिए एक अन्य लाइन बिछाई जाएगी। जिसका पानी सेक्टर 9 बाईपास पर स्थित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट तक पहुंचाया जाएगा। यह लाइन बिछने के बाद लोगों के घरों के सामने जलभराव नहीं होगा।