पंजाब पुलिस का अधिकारी नीली बत्ती लगाकर दिखा रहा था रौब, ज्वालामुखी पुलिस ने काटा चालान

ख़बरें अभी तक। पंजाब पुलिस के एक बड़े अधिकारी की नीली बत्ती का रोब उस समय भारी पड़ गया जब ज्वालामुखी पुलिस ने शुक्रवार को इस पुलिस अधिकारी की गाड़ी के ऊपर लगी नीली बत्ती का चालान काट दिया। इस बीच पुलिस ने अधिकारी की नीली बत्ती का चालान काटते हुए नीली बत्ती को भी अपने कब्जे में ले लिया है, साथ ही चालान के रूप में कुछ नगद राशि प्राप्त किया है।

दरअसल वी आई पी कल्चरल खत्म होने के बाद भी कुछ अधिकारियों के  अपने रुतवे व शौक नही हट रहे हैं। ऐसा ही वाक्य ज्वालाजी में देखने को मिला। जब ज्वालाजी पुलिस ने शुक्रवार को मुख्य मंदिर मार्ग के पास पीबी11बीडब्ल्यू7474 नम्बर की एक गाड़ी के ऊपर लगी नीली बत्ती का चालान काटा। दोपहर के समय बस स्टैंड के पास पुलिस चौकी के बाहर लगे सी सी टी वी कैमरे में चौकी के अंदर व बाहर खड़े ट्रैफिक कर्मियों की नज़र उक्त गाड़ी पर पड़ी व उन्होंने गाड़ी के ऊपर लगी नीली बत्ती देखी तो  पुलिस ने तुरंत वाहन चालक को रोककर उसके साथ पूछताछ की। इस दौरान ए एस आई ट्रैफिक रवि दत्त ने वाहन में नीली बत्ती लगाए जाने पर उसके खिकाफ चालानी कार्रवाई की ओर अवैध रूप से लगाई गई नीली बत्ती भी गाड़ी से नीचे उतार कर उसे अपने कब्जे में लिया।

पुलिस अधिकारी के रौब ने नीली बत्ती के साथ पंजाब से उसे पहुंचाया ज्वालामुखी

हैरत की बात ये है कि पंजाब की सीमा से लगभग डेढ़ सौ किलोमीटर दूर  कई शहरों को पार करके नीली बत्ती लगाए गाड़ी ज्वालामुखी तक आ पहुंची, ऐसे में यह दर्शाता है कि पंजाब पुलिस के इस बड़े अधिकारी  का रोब हिमाचल पुलिस पर किस कदर हावी रहा है। ज्वालामुखी ट्रैफिक पुलिस ने पंजाब पुलिस के इस बड़े अधिकारी के रोब को दरकिनार करते हुए नीली बत्ती का चालान काटते हुए प्रशंसनीय काम किया है।

डीएसपी ज्वालाजी तिलक राज ने इस चालान बारे पुष्टि करते हुए कहा कि शुक्रवार दोपहर के समय एक पंजाब की गाड़ी में लगी नीली बत्ती को देखने के बाद ट्रैफिक कर्मियों ने उसे रोका, साथ ही उससे गाड़ी में नीली बत्ती लगाने का कारण पूछा, लेकिन वह इसका कोई जबाब नही दे पाया। इस पर पुलिस ने कारवाई करते हुए गाड़ी में लगी नीली बत्ती को अपने कब्जे में लिया, साथ ही उसका चालान काटा। यातायात नियमों का जो भी उलघन करेगा पुलिस द्वारा उस पर कड़ी कारवाई अमल में लाई जाएगी।