हरियाणा में बनेंगे दो नए अंडरपास, जानिए किस जिले को मिली ये सौगात

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह के आग्रह पर गुरुग्राम-सोहना रोड पर दो नए अंडरपास मंजूर किए हैं। इनमें से एक अंडरपास वाटिका चौक पर बनेगा, जबकि दूसरा अंडरपास गांव इस्लामपुर के पास हाईवे के नीचे से बनाया जाएगा।

ये अंडरपास मंजूर करने पर राव नरबीर सिंह ने केंद्रीय मंत्री गडकरी का आभार जताया। लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री  नितिन गडकरी से मुलाकात के पश्चात दो नए अंडरपास गुरुग्राम-सोहना रोड पर मंजूर किए जाने की जानकारी देते हुए बताया कि गुरुग्राम में सदर्न पेरिफेरल रोड (एसपीआर) को सिग्नल फ्री बनाने के लिए वहां पर अंडरपास बनाना नितांत आवश्यक है।

उस चौक पर भारी ट्रैफिक का आवागमन है और सुभाष चौक से बादशाहपुर गांव के दूसरी पार तक एक एलिवेटेड हाईवे बनाया जा रहा है। लगभग 4.7 किलोमीटर की लंबाई में एक भी एंट्री या एग्जिट प्वाइंट नहीं है। ऐसी स्थिति में भविष्य में जब एलिवेटेड हाईवे बनकर तैयार हो जाएगा, तब वाटिका चौक पर ट्रैफिक का भारी दबाव रहेगा और वहां ट्रैफिक जाम लगने की बहुत ज्यादा संभावनाएं हैं।