आजादी के 70 साल बाद भी सुविधाओं से वंचित नालागढ़ का एक गांव

ख़बरें अभी तक। आजादी के आजादी के 70 साल बीत जाने के बाद भी प्रदेश के सबसे बड़े ओधोगिक क्षेत्र नालागढ़ का एक गांव ऐसा है जो की आज मूलभूत सुबिधाओ से वंचित है जी हां हम बात कर रहे हैं, आजाद हिन्द फौज मे देश के लिये अपनी सेवाएं दे चुके स्वतन्त्रता सेनानी स्वर्गीय शिवराम उपमंडल नालागढ़ के कुंडलू पंचायत के जिलानी गांव की जहां पर आजादी के 70 साल बीत जाने के बाद भी आज भी उनका गांव सड़क, पानी सिबरेज मुलभूर सुविधाओं से बंचित हैँ। इस 70 वर्षो के दौरान कई सरकारे आई ओर गई उन आई गई सरकारों ने बिकास के तमाम बादे तो किये लेकिन सब खोखले निकले।

उपमंडल नालागढ़ के कुंडलू पंचायत के जिलानी गांव के लोगो की गुहार पर ज़ब हमारी मीडिया टीम ग्राउंड जीरो पर पहुंची तो वाक्य ही दृश्य हैरान कर देने वाला था ना चलने के लिये रास्ता ओर ना ही पीने के लिये पानी. ओर जो रास्ता था वो भी ख़स्ता हालत मे है। ग्रामीणों ने आरोप लगाये कि प्रशासन उनकी कोई भी सुनवाई नही कर रहा।

उन्होंने कहा कि सड़क ना होने से अगर कोई बीमार हो जाता हैँ तो एम्बुलेंस सेवा उसके गांव तक नही पहुँच पाती है। जिसके कारण बीमार व्यक्ति को उठा कर ही लाना पड़ता हैँ। जिसके कारण कई बार ही बीमार व्यक्ति रस्ते मे ही दम तोड़ देते हैँ। स्वास्थ्य, सड़क, पानी  की सुबिधा के दावे करने वाली सरकारों के लिये बडे शर्म की बात हैँ जिन्होंने हमें बिना कोई गुन्हा किये काले पानी की सज़ा काटने के लिये मजबूर कर दिया हैँ।