HR: स्कूल में नहीं है सरकारी टीचर, 1 साल पहले हुए था अपग्रेड

ख़बरें अभी तक। सरकारी स्कूलों में स्टाफ पूरा किये जाने व् उच्च शिक्षा मुहैया करवाने जाने की बात को लेकर हरियाणा सरकार लाखों दावे पेश कर रही है मगर धरातल पर आज भी सरकारी स्कूल बिना स्टाफ ही चल रहे है जहां न ही बच्चें पूरी पढ़ाई कर पा रहे है और न ही कोई स्कूल को ताला लगाने वाला है बल्कि अकेले छात्र ही स्कूल में जा रहे है।

ऐसा ही कुछ मामला है डबवाली के गांव गिंदड खेडा के 8 वीं तक के स्कूल का है, जहां स्कूल बिना किसी टीचर के ही चल रहा है। 1 साल पहले 5वीं से 8वीं के बने स्कूल के बाद ग्रामीणों को इंतजार था कि अब उनके बच्चें गांव में 8वीं तक की पढ़ाई पूरी कर पाएंगे मगर पढ़ाई तो दूर आज तक स्कूल को किसी ने संभाला ही नहीं।

जानकरी के अनुसार स्कूल में स्टाफ के अभाव में पंचायत ने अपने स्तर पर 2 गेस्ट टीचर को रख रखा है जहां बच्चें मुश्किल से पढ़ाई पूरी कर पा रहे है लेकिन कई महीनों से कोई भी स्टाफ नहीं मिलने से ग्रामीणों का गुस्सा फुट गया और ग्रामीणों ने स्कूल को बंद करके धरना शुरू कर दिया।

वहीं ग्रामीणों ने बताया कि उनकी लंबे समय मांग है कि उनके गांव में बने सरकारी स्कूल में स्टाफ की कमी चल रही है जोकि हमारे बच्चें पढ़ाई पूरी नहीं कर पा रहे है उनकी पढ़ाई बाधित हो रही है। वहीं इस मौके पर डबवाली खंड शिक्षा अधिकारी बलजिंदर भंगु ने आकर नाराज ग्रामीणों को आश्वासन देते हुए जल्द उच्च अधिकारीयों तक उनकी बात को पहुंचाया जायेगा ताकि जल्द विद्यालय में स्टाफ की कमी दूर हो सके जिसके बाद चेतावनी देते हुए ग्रामीणों ने धरना समाप्त कर दिया।