जुलाई के अंत तक दिल्ली से मेरठ जाने वालों को मिलेगा बड़ा लाभ, 1 लाख से अधिक लोगों का सफर होगा आसान

खबरें अभी तक। दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल प्रोजेक्ट (Delhi-Meerut Rapid Rail) के निर्माण का काम शुरू हो चुका है, लेकिन इसमें काफी समय लगेगा और यह 2024 तक ही चालू हो पाएगा। इसी के साथ-साथ दिल्ली से मेरठ जाने वालों को बड़ा तोहफा मिल जाएगा। दरअसल,  मेरठ, हापुड़, नोएडा, गाजियाबाद व पश्चिमी उप्र और दिल्ली के बीच सफर करने वाले वाहन चालकों को एन एच 9 पर जाम से छुटकारा मिलेगा। यूपी गेट से डासना के बीच बन रहे तीन फ्लाईओवर शीघ्र ही शुरू हो जाएंगे। तीनों फलाईऑवर को 31 जुलाई तक शुरू करने की टाइमिंग दी गई है।

दरअसल,  के चौड़ीकरण के चलते नोएडा और दिल्ली के अलावा मुरादाबाद, रामपुरम और पश्चिम उप्र के अन्य स्थानों पर जाने वाले एक लाख से अधिक वाहन चालकों को रोज एनआइबी कट, खोड़ा और शिप्रा मॉल के पास जाम से जूझना पड़ता है। जुलाई के अंत तक तीनों फ्लाईओवरों को खोल दिया जाएगा। फिर 45 मिनट में हापुड़ और एक घंटे में मेरठ पहुंच सकेंगे।

मुदित गर्ग (उपमहाप्रबंधक, एनएचएआइ) यूपी गेट से डासना के बीच बन रहे तीनों फ्लाईओवर का काम लगभग पूरा कर लिया गया है। इस पर रोड बनाने का काम चल रहा है। जल्द ही यह काम पूरा कर वाहनों के लिए खोल दिया जाएगा।