कांग्रेस संसदीय दल की बैठक आज, कांग्रेस के सभी सांसद होंगे शामिल

खबरें अभी तक। लोकसभा में कांग्रेस पार्टी की संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी ने मंगलवार यानि आज पार्टी सांसदों की बैठक बुलाई गई है। बता दें कि संसदीय दल की यह बैठक मंगलवार सुबह 10 बजे बुलाई  है। कहा जा रहा है कि इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की जाने की संभावना है। कहा जा रहा है कि इस बैठक में कांग्रेस पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष नामित करने के मुद्दे पर भी अहम चर्चा की जा सकती है। साथ ही आपको बता दें कि कांग्रेस में अब अलग-अलग जगहों से मांग उठने लगी है कि अध्यक्ष पद पर फैसला अब किया जाए।

जैसा की आप सभी जानते है कि कांग्रेस अध्यक्ष के पद से राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद नए पार्टी अध्यक्ष चुनने पर दबाव दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। ये तो सभी जानते ही है कि राहुल गांधी को मनाने की तमाम कोशिशों के बाद भी उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

जिसके चलते कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह ने कांग्रेस पार्टी के नेताओं से अपील की है कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी की जल्द बैठक बुलाई जाए। कहा गया कि अगले पार्टी अध्यक्ष का चुनाव किया जाए। उन्होंने अपील की है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई जाए और पार्टी अध्यक्ष के नाम पर फैसला किया जाए।

वहीं बताया जा रहा है कि राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। राहुल के इस्तीफे के बाद कांग्रेस में नए अध्यक्ष को लेकर माथापच्ची लगातार जारी है। नए अध्यक्ष पर फैसला कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में होने का कयास लगाए जा रहे है।