बढ़ रहे ओवरलोड को लेकर उद्योग मंत्री विपुल गोयल का अजीबो गरीब बयान

ख़बरें अभी तक। नारनौल में बढ़ रहे ओवरलोड को लेकर उद्योग मंत्री विपुल गोयल का अजीबोगरीब बयान सामने आया है। उद्योग मंत्री ने कहा कि ओवरलोड रोकने के लिए हरियाणा में कैबीनेट स्तर तक की बैठके हो चुकी है। यही नहीं बल्कि केन्द्र सरकार को भी पत्र लिखा गया है। जिसमें 9 टन वाली गाड़ियों को 18 व 19 टन तक क्षमता बढ़ाए जाने की बात कही है। यानि की सरकार ओवरलोड रोकने में असफल है। गोयल मंगलवार को जनपरिवेदना समिति की मासिक बैठक में भाग लेने के लिए आए थे।

उद्योग मंत्री विपुल गोयल मंगलवार को नारनौल पहुंचे। यहां उन्होंने लंबे समय के बाद जनपरिवेदना समिति की मासिक बैठक में लोगों की समस्याएं सुनी। गोयल ने बताया कि अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया है। बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए विपुल गोयल ने कहा कि ओवरलोड को लेकर सरकार गंभीर है और इस मुद्दे पर कैबीनेट की बैठक में भी कई बार चर्चा हो चुकी है।

उद्योग मंत्री ने यह भी कहा कि ओवरलोड मुद्दे को लेकर केन्द्र सरकार को भी पत्र लिखा गया और उसमें मांग की गई कि जिन गाड़ियों की क्षमता 9 टन की है। उन्हें 18 व 19 टन की मंजूरी दी जाए। गोयल साहब के इस बयान से तो ऐसा ही लगता है कि सरकार ओवरलोड पर प्रतिबंध लगाने में सक्षम दिखाई नहीं दे रही। बल्कि 9 टन के वाहनों को 18 टन की क्षमता बढ़ाने की सिफारिश जरूर कर रही है।

उद्योग मंत्री ने नारनौल में चल रहे लॉजिस्टक हब को लेकर कहा कि इसके लिए साढ़े 8 हजार बीगा से अधिक जमीन अधिग्रहण की जा चुकी है। कुछ जमीन को लेकर न्यायालय में केस विचाराधीन है। लेकिन फिर भी जल्द ही इस प्रोजेक्ट को पूरा कर लिया जाएगा और इस प्रोजेक्ट के शुरू होने से यहां के लोगों को रोजगार के अच्छे अवसर प्रदान होंगे।