बुरहान वानी की बरसी पर घाटी में हाई अलर्ट,रोकी गई इंटरनेट सेवा

ख़बरें अभी तक : हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर अलगाववादियों ने कश्मीर बंद का आह्वान किया है। जिसके बाद अधिकारियों ने रविवार को दक्षिण कश्मीर के चार जिलों में मोबाइल इंटरनेट सुविधा को रोक दिया गया। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर सुरक्षाबलों पर हमले की योजना बना रहा है।

आतंकी पुलवामा की तरह ही हमले की तैयारी कर रहे हैं। दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम, अनंतनाग और पुलवामा जिलों से होकर गुजरने वाले जम्मू एवं श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पहले से ही सुरक्षा बलों की भारी तैनाती की गई है।1 जुलाई से शुरू हुई और 15 अगस्त को खत्म होने वाली अमरनाथ यात्रा के लिए राजमार्ग का इस्तेमाल किया जा रहा है।

आतंकियों ने इस योजना को अंजाम देने के लिए विदेशी आतंकियों का दल भी तैयार किया है। ये आतंकी पुलवामा या फिर उसके आसपास के इलाके में अपनी पहचान बदल छिपे हुए हैं। सुरक्षा एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद सुरक्षाबलों ने हाइवे पर सुरक्षा बढ़ा दी है। गौरतलब है कि 8 जुलाई 2016 को सुरक्षाबलों ने एक लंबी मुठभेड़ के बाद हिजबुल मुजाहिदीन के स्थानीय कमांडर बुरहान वानी को अंतनाग में मार गिराया था। वानी की मौत के बाद कश्मीर में कई दिनों तक हालात खराब थे। कश्मीर में हिंसक घटनाओं में कई लोग मारे गए थे।