सीएम जयराम के विदेश दौरों पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव अनिंदर सिंह न उठाए गंभीर सवाल

ख़बरें अभी तक। मुख्यमंत्री के विदेश दौरों को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने गंभीर सवाल उठाएं हैं। पावटा साहिब में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव अनिन्दर सिंह नॉटी ने कहा कि यह मुख्यमंत्री के विदेश दौरे और कथित रोड शो आधिकारिक कम और पारिवारिक दौरा अधिक लग रहा था। प्रदेश में 22964 करोड रुपए के इन्वेस्टमेंट के एमओयू तो प्रदेश की जनता को भ्रमित करने के लिए कही जा रही है। अनिन्दर सिंह नॉटी ने कहा कि 22964 करोड़ के फॉर्म भरवाए हैं न कि एमओयू साइन हुए हैं।

कांग्रेस सचिव ने कहा कि अभी तक प्रदेश में महज 25 हजार करोड़ का ही निवेश हुआ है। अनिंदर सिंह नॉटी ने कहा कि देश के किसी भी राज्य में इतना बड़ा इन्वेस्टमेंट आज तक नहीं हुआ है। जिसकी बात हिमाचल जैसे छोटे से राज्य के मुख्यमंत्री कह रहे हैं। अनिंदर सिंह नॉटी यहां पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कहा कि प्रदेश सरकार जनता को भ्रमित करना बंद करे। साथ ही सुझाव दिए कि  धर्मशाला में होने वाली इन्वेस्टर मीट में प्रधानमंत्री और देश के उद्योग मंत्री को भी बुलाया जाना चाहिए और यहां हिमाचल में उद्योगों को नॉर्थ ईस्ट की तर्ज पर औद्योगिक पैकेज की घोषणा की जानी चाहिए।

पत्रकार वार्ता के दौरान अनिंद्र सिंह नॉटी ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में 67 नेशनल हाईवे बनाने का वादा किया था लेकिन जमीनी हकीकत बिल्कुल उसके उलट है। अभी तक एक भी हाईवे हाईवे का काम शुरू नहीं हो पाया है।

उन्होंने कहा कि डबल इंजन वाली सरकार प्रदेश में उद्योग पर्यटन रियल एस्टेट आदि क्षेत्रों में 85 हजार करोड़ के निवेश के टारगेट की बात कर रही है जो सरासर प्रदेश की जनता को बरगलाने वाला बयान है। प्रदेश सचिव ने कहा कि प्रदेश और केंद्र सरकार को मौजूदा समय में स्थित उद्योगों को पलायन से रोकने का प्रयास करना चाहिए और नवंबर माह में धर्मशाला में होने वाली इन्वेस्टर मीट में प्रधानमंत्री और उद्योग मंत्री को बुलाकर उद्योगों के लिए नॉर्थ ईस्ट की तर्ज पर बड़े पैकेज की घोषणा करनी चाहिए।