भारत ने बांग्लादेश को 28 रनों से दी मात, सेमीफाइनल में भारत

खबरें अभी तक। भारत ने मंगलवार को बांग्लादेश को रोमांचक मैच में 28 रनों से मात देकर. आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. भारत के 315 रनों के लक्ष्य के सामने बांग्लादेश ने काफी संघर्ष किया, लेकिन 48 ओवरों में सभी विकेट खोकर 286 रन ही बना सकी. इस जीत के बाद भारत के आठ मैचों में छह जीत, एक हार और एक रद्द मैच के बाद 13 अंक हो गए हैं. वह दूसरे स्थान पर ही कायम है. बांग्लादेश को इससे झटका लगा है, इस हार से वह सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुका है.

इससे पहले एजबेस्टन में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीत बल्लेबाजी चुनी. रोहित शर्मा ने 104 और लोकेश राहुल ने 77 रन की टीम को शानदार शुरुआत दी. लेकिन बाद में रफ्तार ऐसी ही नहीं रह सकी. आखिरी के पांच ओवरों में भारतीय टीम 35 रन ही बना सकी. और चार विकेट गंवा बैठी. बांग्लादेश के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान ने 10 ओवरों में 59 रन देकर पांच विकेट लिए. आखिरी ओवर में रहमान ने सिर्फ तीन रन दिए और दो विकेट लिए.

भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 314 का स्कोर खड़ा किया. वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम शुरू से ही आक्रामक रही और अंत तक टीम इंडिया पर दबाव बनाकर रखा. लेकिन टीम इंडिया को राहत तब मिली जब बुमराह ने 48वें ओवर में लास्ट 2 गेंदों पर नौंवे और 10वें प्लेयर को आउट की जीत भारत की झोली में डाल दी. बुमराह ने कुल 4 विकेट लिए जबकि हार्दिक पंड्या ने 3 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.

इस मैच के हीरो रोहित शर्मा रहे जिन्होंने पहले तो टीम इंडिया को शानदार शुरूआत दी और बाद में 104 रनों की पारी खेल टीम को एक अच्छा स्कोर दिया. इस मैच में रोहत शर्मा ने एक और कमाल किया. उन्होंने एक विश्वकप में 4 शतक लगाकर श्रीलंका के पूर्व विकेट कीपर बल्लेबाज कुमार संगाकारा के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली. संगाकारा ने 2015 के विश्वकप में 4 शतक जड़े थे.