HP: मानसून की शुरुवात होते ही तेज हवाओं के चलते बिजली गुल

ख़बरें अभी तक। मानसून की शुरुवात होते ही बिजली विभाग की ढोल की पोल खुलती नजर आ रही है इन दिनों ट्रांसगिरी क्षेत्र पाब दुगाना रागुवा जुइनल आदि के एक दर्जन गांव के लोगों को बिजली गुल रहने की समस्या झेलनी पड़ रही है।काफी समय से बिजली विभाग द्वारा ग्रामीण इलाकों में बिजली की तारों की मरम्मत ना करवाने के कारण पोल से लटकी तारे ढीली हो चुकी है इन तारों में अक्सर स्पार्किंग होती रहती है जिससे काफी समय बिजली भी गुल हो जाती है यही नहीं यह लटकी हुई तारे लोगों की छतों के समीप भी नजर आ रही है जिससे लोगों को करंट का खतरा भी बना हुआ है ऐसे में भले किसानों को करंट लगने के खतरे नजर आ रहे हैं।स्पार्किंग होने के कारण बिजली गुल हो जाती है समय पर फ्यूज ना लगने के कारण दुकानदारों को सम्मान बेचने में व लोगों को ऑनलाइन फॉर्म निकालने के लिए घंटो घंटो तक इंतजार करना पड़ रहा है यही नहीं कभी कभी रात के समय स्पार्किंग होने के कारण पूरी रात अंधेरे में गुजारनी पड़ रही है समय अनुसार इस बड़ी समस्या का समाधान हो जाना चाहिए ताकि जो लोगों को समस्या उत्पन्न हो रही है उससे निजात मिल सके।

लटकी हुई तारों से कभी भी किसी बच्चे या बुजुर्ग को करंट लगने का खतरा हमेशा मंडराता रहता है छतों के पास आईटीआई वा कॉलेज की छात्रा अक्सर बैठते हुए नजर आते हैं ऐसे में यदि इन तारों से किसी को भी करंट लग जाए तो जान का खतरा भी बन सकता है। उन्होंने बिजली विभाग व सरकार से जोरदार आग्रह किया है कि यहां पर बिजली की तारो की मरम्मत कराई जाए वॉलेट की हुई तारों को भी उठाया जाए अन्यथा कोई बड़ा खतरा भी हो सकता है।

बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता के संज्ञान में जब यह मामला आया तो उन्होंने तारे ऊंची करवाने का आश्वासन जरूर दिया है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाकों में वर्करों की कमी के कारण यह समस्या उत्पन्न हो जाती है पर जल्दी वह इन गांव की समस्या का समाधान करेंगे।