मुंबई में आफत की बारिश, पानी में पटरियां डूबने से रेल सेवा भी प्रभावित

ख़बरें अभी तक: मुंबई में हो रही मूसलाधार बारिश ने जनजीवन को अस्त-वयस्त हो गया है। बारिश ने लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी हैं। अत्यधिक बारिश होने के कारण लोगों को जलभराव की समस्या का सामना कर पड़ रहा है। आपकों बता दें कि यहां बारिश इतनी ज्यादा हो रही है कि बारिश के कारण रेलवे ट्रैक और बस अड्डों पर भी जलभराव देखने को मिल रहा है, जिसके कारण कई ट्रेनें भी प्रभावित हुई हैं। बारिश के कारण ट्रेन प्रभावित होने से लोगों के रोजमर्रा कार्यों पर भी प्रभाव पड़ रहा है। बता दें कि कई ट्रनों के रूट भी बदले गए है।

सड़कों पर पानी इतना भर चुका है कि लोगों को आने जाने में भी परेशानी हो रही है। जोरदार बारिश के कारण कई इलाकों में पेड़ उखड़ गए तो कहीं मकान का हिस्सा भी गिर गया। मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई में आज पूरे दिन भारी बारिश के आसार हैं। मुंबई में रात 8 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक 91.22 मिमी. बारिश हो चुकी है। बारिश का पानी सड़कों पर भर गया है, जिसके कारण मुंबई की रफ्तार थम सी गई है।

मुंबई में जोरदार बारिश के कारण सुबह-सुबह स्कूल और दफ्तर जाने वालों को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है। शुरुआती बारिश ने ही बीएमसी के तमाम दावों की पोल खोल दिए है। वहीं, पश्चिम रेलवे पीआरओ ने कहा कि भारी बारिश और तेज हवाओं की वजह से निर्माण कार्य में भी बाधा आ रही है। निर्माण कार्यों में आ रही बाधा को देखते हुए चर्चगेट-मरीन लाइन्स के बीच ट्रनों को रोक दिया गया है। उन्होंने कहा कि अगले 30 मिनट में यातायात शुरू होने की उम्मीद है। बता दें कि नॉर्थ कोंकण में 2 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट है।