Redmi 7A स्मार्टफोन 4 जुलाई को होगा भारतीय बाजार में लॉन्च, चीनी वेरिएंट से होगा काफी अलग

खबरें अभी तक। Redmi 7A स्मार्टफोन  भारत में 4 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। इस बात की पुष्टि Xiaomi इंडिया और Flipkart  द्वारा दी गई है। इतना ही नही बल्कि यहां पर इसके लिए एक माइक्रोसाइट भी बनाई गई है। ऐसे में कहा जा रहा है कि Redmi 7A को एक्सक्लूसिवली Flipkart पर ही उपलब्ध कराया जाएगा। आपको बता दें कि  Xiaomi India के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने कुछ दिन पहले ही Redmi 7A को भारत में लॉन्च किए जाने का टीज़र जारी किया गया था।

आपको बता दें कि इस फोन को कंपनी ने स्मार्ट देश का स्मार्टफोन कहा है। वहीं इस फोन की कीमत भारत में क्या होगी इसका  खुलासा अभी नहीं किया गया है। मनु कुमार जैन ने  अपने एक  ट्वीट में 4 जुलाई का ही जिक्र किया है। साथ ही माइक्रोसाइट पर लिखा है कि यह फोन तेज प्रोसेसर, फेसबुक रेडी कैमरा और भरोसेमंद बैटरी के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। बीते दिनों यह जानकारी दी गई थी कि भारतीय मार्केट में लॉन्च होने वाला Redmi 7A चीनी वेरिएंट से अलग हो सकता है। लेकिन वहीं इस वेरिएंट के बारे में कोई खास सूचना नहीं दी गई है।

वहीं इसमें 5.45 इंच का IPS LCD HD डिस्प्ले दिया गया है जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 18:9 तक है। इसके बेजल्स मोटे हैं। फोन में नॉच नहीं दी गई है। फोन को P2i नैनो-कोटिंग के साथ पेश किया जा रहा है जो कि फोन को वॉटर स्पलैश प्रूफ बना उसको काफी डिफरेंट बनाता है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर से लैस है। फोन को पावर देने के लिए 4000 एमएएच की बैटरी है। इसमें टाइप-सी सपोर्ट नही दिया गया  है। यह ड्यूल सिम स्मार्टफोन है और एक माइक्रोएसडी स्लॉट भी दिया गया है। इसकी स्टोरेज को 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी की बात करें तो फोन में 13 मेगापिक्सल का AI रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौजूद होगा। यह फोन AI ब्यूटिफिकेशन मोड से लैस बताया जा रहा है। वहीं, इसका फ्रंट कैमरा AI ब्यूटी कैमरा, AI बैकग्राउंड ब्लर समेत AI फेस अनलॉक के साथ आता है। फोन में रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर नही दिया गया है। यह फोन MIUI 10 पर आधारित एंड्रॉइड 9 पर कार्यरत है।