देहरादून में ट्रेनों के समय में किया गया बदलाव, जानिए अब कितने बजे चलेगी ट्रेन

ख़बरें अभी तक। भारतीय रेलवे ने ट्रेनो की नई समय सारणी जारी की है। देहरादून से दिल्ली जाने वाली नंदादेवी और काठगोदाम से देहरादून आने वाली काठगोदाम एक्सप्रेस को छोड़कर सभी ट्रेनों के समय में मामूली बदलाव किया गया है। विशेष बात यह है कि नंदादेवी एक्सप्रेस अब देहरादून से काठगोदाम एक्सप्रेस से पहले चलेगी।

दरअसल भारतीय रेल हर साल ट्रेनों के टाइम टेबल में एक जुलाई से बदलाव करता है। भारतीय रेल ने क़रीब 7 हज़ार यात्री गाड़ियों का समय बदला है। रेलवे ने ट्रेनों की स्पीड को 5 मिनट से लेकर 3.25 घंटे तक बढ़ा दिया है जिसकी वजह से यह टाइम टेबल बदला गया है। इसके चलते रेलवे की 16 ज़ोन की ट्रेनों का समय बदल दिया गया है। इसमें उत्तर रेलवे की 167 ट्रेनों का समय बदला गया है।

काठगोदाम से देहरादून आने वाली काठगोदाम एक्सप्रेस अबसे दस मिनट पहले देहरादून पहुंचेगी। पहले यह ट्रेन सुबह 4.30 पर देहरादून पहुंचती थी, जो अब 4.20 पर पहुंचेगी। देहरादून से काठगोदाम जाने वाली काठगोदाम एक्सप्रेस देहरादून से 30 मिनट देर से रवाना होगी। यह ट्रेन अब 11.25 पर चलेगी। मदुरै से देहरादून-मदुरै एक्सप्रेस दस मिनट पहले 4.45 पर आएगी।

देहरादून से दिल्ली जाने वाली जन शताब्दी अब पांच मिनट पहले सुबह पांच बजे रवाना होगी। देहरादून से इलाहबाद जाने वाली लिंक एक्सप्रेस पांच मिनट पहले दोपहर बजकर 20 मिनट पर जाएगी। गोरखपुर से देहरादून आने वाली राप्ती गंगा एक्सप्रेस पांच मिनट पहले दोपहर 1.55 पर देहरादून पहुंचेगी, इस ट्रेन के जाने के समय में भी बदलाव हुआ है।

ट्रेन अब पांच मिनट पहले दोपहर 3.20 पर जाएगी। देहरादून-दिल्ली जाने वाली मसूरी एक्सप्रेस भी अब पांच मिनट पहले चलेगी। यह ट्रेन पहले देहरादून से सुबह 9.25 पर जाती थी,  अब यह 9.20 पर जाएगी। देहरादून से दिल्ली जाने वाली नंदादेवी एक्सप्रेस भी 40 मिनट पहले जाएगी।