हिमाचल: कुल्लू शहर में नहीं हल हो रही कूड़े की समस्या

ख़बरें अभी तक। कुल्लू शहर में कई महीनों से कूड़े की समस्या पेश आ रही है। जगह-जगह कूड़ा पड़ा हुआ है। रास्ते में पड़े हुए कूड़े के चलते आने वाले राहगीरों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है, शहर में फैली गंदगी के कारण गंभीर  बीमारी फैलने का अंदेशा बना हुआ है, जहां पर कूड़े के निष्पादन के लिए हनुमानीबाग के समीप जगह चिन्हित की गई थी, लेकिन कुछ दिनों के बाद वहां पर फैली गंदगी व बदबू फैल जाने से आसपास में रहने वाले स्थानीय लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

कूड़े के लगते अम्बार से है महामारी फैलने का अंदेशा 

फैली गंदगी व बदबू के कारण स्थानीय लोगों ने जताया था कि उस जगह पर कूड़ा न फेंका जाए। उस परिसर के आसपास स्कूल व घर हैं। स्थानीय लोगों के विरोध करने के बाद अब कूड़ा उस जगह पर नहीं फेंका जा रहा है। लोगों का कहना है कि अगर जल्द से जल्द कूड़े की समस्या का निदान नहीं किया गया तो आने वाले समय में गंभीर बीमारी फैलने का अंदेशा बना हुआ है।

मनाली में लगने वाला कूड़ा निष्पादन सयंत्र भी है हुआ क्रियान्वित 

उपायुक्त डा. ऋचा वर्मा ने कहा कि कूड़े के निष्पादन के लिए साइट का इशू आ रहा है, इसमें मनाली में कूड़े के निष्पादन के लिए ट्रीटमेंट का प्लांट बहुत जल्दी शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पूरे कुल्लू शहर के अंदर शत-प्रतिशत कूड़ा हटाया जा सके, इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कूड़े की समस्या को देखते हुए लोगों को जागरूक किया जा रहा है व कचरे के निष्पादन कूड़े को न जलाने के लिए प्रशासन ने लोगों को सख्त निर्देश दिए हैं, कूड़ा शहर में जलाने नहीं दिया जाएगा।