स्मार्टफोन Samsung Galaxy A50 सिक्युरिटी अपडेट हुआ रोल आउट, जानिए क्या हैं इसमें खास

खबरें अभी तक। गैजेट यूजर्स के लिए खास खबर, जी हां  Samsung के पहले इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आने वाले स्मार्टफोन Samsung Galaxy A50 के लिए हाल ही में  सिक्युरिटी अपडेट रोल आउट कर दिया गया है। बता दें कि इस नए अपडेट में यूजर्स को नाइट मोड, Slow-Mo वीडियो रिकॉर्डिंग जैसे फीचर्स उपलब्ध कराए जा रहे है। वैसे तो इस नए सिक्युरिटी अपडेट का इंतजार कई यूजर्स को बेहद लम्बे समय से था। अब हम आपको बताते है इस स्मार्टफोन के लेटेस्ट अपडेट का नाम जिससे इसे रोलआउट किया गया तो उसका नाम है फर्मवेयर वर्जन A505FDDU2ASF2। नाइट मोड और स्लो-मो वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ इसमें QR कोड स्कैनिंग जैसे फीचर्स भी कैमरा ऐप के साथ एड किए गए है। वहीं पिछले महीने ही इस स्मार्टफोन की कीमत में भारी कटौती की गई थी। अब यह स्मार्टफोन Rs 18,490 की कीमत में उपलब्ध कराया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स की खबर पर नजर डाले तो कई यूजर्स ये भी रिपोर्ट कर रहे हैं कि इस नए फर्मवेयर अपडेट के बाद भी उनके स्मार्टफोन में स्लो-मो वीडियो और नाइट मोड जैसे फीचर्स नहीं मिल रहे हैं। अगर ऐसा हो रहा हो तो में यूजर्स को अपने कैमरा ऐप को रिसेट करना पड़ सकता है। स्मार्टफोन के कैमरा ऐप को रीसेट करने के लिए यजूर्स को कैमरा ऐप में जाकर गियर आइकन पर जाकर कैमरा ऐप की सेटिंग्स खोलना होगा। इसके बाद आप रिसेट सेटिंग्स करके कैमरा ऐप को रिसेट कर सकते हैं। इसके बाद ये फीचर्स एक्टिवेट हो जाएंगे।

अब बात करते है इसके फीचर्स की  तो इसमें 6.4 इंच का फुल एचडी Infinity-U सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए कंपनी का ही 2.3Ghz Exynos 9610 प्रोसेसर यूज  किया गया है। अगर स्टोरेज की बात करें तो फोन दो स्टोरेज ऑप्शन में 4GB+64GB और 6GB+128GB में उपलब्ध कराया जा रहा है। फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है जिसका प्राइमरी रियर कैमरा 25 मेगापिक्सल का  है। फोन में 8 और 5 मेगापिक्सल के दो और कैमरे दिए गए हैं। फोन में सेल्फी के लिए 25 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000 एमएएच की पावरफुल बैटरी दी गई है। फोन में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।