world cup 2019 : आज बर्मिंघम में इंग्लै़ड से भिडे़गें भारतीय शेर

ख़बरें अभी तक। विश्व कप के 38वें मुकाबले में बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर भारतीय टीम और इंग्लै़ड की टीम आज आमने सामने होगी। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिहाज से दोनों ही टीमों के लिए ये मैच महत्वपूर्ण है। इस मैच को जीतकर जहां भारत सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेगा, वहीं इंग्लैंड की टीम अगर ये मैच हार जाती है तो अगले दौर में पहुंचने का उसका सपना टूट सकता है। सेमीफाइनल की संभावना बनाए रखने के लिए इंग्लैंड को ये मैच जीतना होगा। अंक तालिका की बात करें तो भारतीय टीम के छह मैचों में 11 पॉइंट्स हैं, वहीं इंग्लैंड की टीम के सात मैचों में 8 अंक ही हैं।
पिच और मौसम- इस मैदान पर हुए पिछले दो मैचों को देखने बाद कहा जा रहा है कि यहां की पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती है। मौसम खुला रहने का अनुमान है और दिन का अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवनः

लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह।

ये हो सकती है इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवनः

जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टॉ, जो रूट, इयान मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, मोईन अली, आदिल राशिद, जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड।