देहरादून में कोस्टगार्ड भर्ती सेंटर का शिलान्यास, नौजवानों को मिलेगा रोजगार

ख़बरें अभी तक: उत्तराखंड में कोस्टगार्ड भर्ती सेंटर का आज शिलान्यास हो गया है।देहरादून के कुंआवाला में प्रस्तावित भर्ती सेंटर की नींव मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रखी। साथ ही डोईवाला विधानसभा की जनता भी इस मौके पर मौजूद रही। इस मौके पर देहरादून और ऋषिकेश के मेयर ,बीजेपी के कई पदाधिकारी,पार्षद,ग्राम प्रधान भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।यह प्रधानमंत्री के सैन्यधाम के संकल्प की दिशा में बड़ी पहल है। बता दें कि 42 करोड़ की लागत से यह कोस्टगार्ड भर्ती सेंटर बनेगा। देहरादून के कुंआवाला में प्रस्तावित भर्ती सेंटर की नींव मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रखी। साथ ही डोईवाला विधानसभा की जनता भी इस मौके पर मौजूद रही। इस मौके पर देहरादून और ऋषिकेश के मेयर ,बीजेपी के कई पदाधिकारी,पार्षद,ग्राम प्रधान भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।

आज भारतीय तटरक्षक भर्ती केंद्र कुआंवाला में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने तटरक्षक भर्ती केंद्र के लिए विधि-विधान से शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य सैनिक धाम के रूप में विकसित हो रहा है। भारतीय तटरक्षक के महानिदेशक राजेंद्र सिंह ने बताया कि प्रति छह माह में करीब 40000 युवा यहां भर्ती के लिए आएंगे। जिसमें से डेढ़ से दो हजार युवाओं को रोजगार मिल सकेगा।

हाल ही में डीजी कोस्टगार्ड राजेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री से भेंट कर कोस्टगार्ड भर्ती सेंटर का अनुमति पत्र सौंपा था। सेंटर के लिए केंद्र से 17 करोड़ रुपये भूमि और 25 करोड़ रुपये भवन निर्माण के लिए स्वीकृति हुए हैं। भर्ती केंद्र का पूरा खर्च केंद्र सरकार वहन करेगी। लगभग डेढ़ साल में यह भर्ती केंद्र बनकर तैयार हो जाएगा। इससे राज्य के युवाओं के लिए देश सेवा की अपनी प्रकृति के अनुरूप कोस्टगार्ड में रोजगार के अच्छे अवसर मिलेंगे।