आज होगी टक्कर, भारतीय टीम का सामना ‘कैरेबियाई’ टीम से

ख़बरे अभी तक। वर्ल्ड कप-2019 के 34वें मैच में आज भारत का मुकाबला मैनचेस्टर के मैदान पर वेस्टइंडीज से भारतीस समयानुसार दोपहर 3:00 PM पर खेला जाएगा. टीम इंडिया की नजर होगी टूर्नामेंट में लगातार पांचवीं जीत पर है. साथ ही दोनों टीमों के बीच इंग्लैंड के मैदान पर यह छठा मुकाबला होगा.इससे पहले 5 मुकाबलों में तीन में भारत जीता तो दो में वेस्टइंडीज को जीत मिली. टीम इंडिया विंडीज के खिलाफ इंग्लैंड में पिछली बार 1983 में हारी थी. इस समय भारतीय टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर हैं. उसके 5 मैच 4 जीत के साथ 9 अंक हैं. दूसरी ओर वेस्टइंडीज ने आपने 6 मैच में से 4 मैच हार चुकी है. तो उसे केवल 1 में जीत मिली है और एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था.दो बार की विश्व चैम्पियन सेमीफाइनल की दौड़ लगभग बाहर हो चुकी है.

Image result for ind vs wi

भारत के लिए बल्लेबाजी में कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों ही इस टूर्नामेंट में फॉर्म में हैं. कोहली ने टीम के लिए 3 अर्धशतक लगाए है तो रोहित ने 2 शतक के साथ 1अर्धशतक. वे दोनों इस मैच में भी बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे. वही गेंदबाजी में भारत के लिए बुमराह के साथ कुलदीप-चहल की जोड़ी हैं. जो पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 227 रन पर रोक दिया था तो वहीं, दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 352 रन का बचाव किया.तो हाई-बोल्टेज मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 336 रन का बचाव किया. इसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ भी गेंदबाजों ने 224 रन का बचाव किया.

Image result for ind vs wi

वही वेस्टइंडीज की ताकत की बात करे तो क्रिस गेल वेस्टइंडीज की टीम को तेज शुरुआत देने में सक्षम है.तो शाई होप, निकोलस पूरन और जेसन होल्डर मध्य क्रम: में टीम को मजबुती देते है. पर इस वर्ल्ड कप में यह नाकाम रहे है. लेकिन विंडीज के युवा तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल ने इस वर्ल्ड कप में सबको प्रभावित किया. जो टीम को जीत दिलाने में एक मजबुत कड़ी हो सकते हैं. वे भारत के खिलाफ इस बड़े मुकाबले में फिर से सबको प्रभावित करना चाहेंगे. वेस्टइंडीज के लिए मुशिबत है इनके ओपनर्स जो टीम को बेहतर शुरुआत नहीं दिला पा रहे. क्रिस गेल के जोड़ीदार के तौर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ शाई होप उतरे. दोनों ने पहले विकेट के लिए सिर्फ 3 रन की साझेदारी की. तो बांग्लादेश और इंग्लैंड के खिलाफ गेल के साथ ओपनिंग करने इविन लेविस उतरे, लेकिन ये दोनों बड़ी साझेदारी करने में नाकार रहे थे. अगर भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज को जीतना है तो इन कमीयों से पार पाना होगा.