ओप्पो रीनो ने अपना पहला 5 जी फोन शंघाई में किया लॉन्च, जानिए इसकी खूबी

खबरें अभी तक। चीनी कंपनी ओप्पो रीनो ने अपना पहला 5 जी फोन लॉन्च कर दिया है। वहीं आपको बता दें कि शंघाई में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में लॉन्च किए गए ओप्पो के 5जी वैरिएंट को अभी भारत में लॉन्च नहीं किया जाएगा।वहीं  ओप्पो रेनो 10 एक्स ज़ूम के 8 जीबी रैम और 256 जीबी इंटरनल मेमरी वाले वैरिएंट की कीमत 50 हज़ार के करीब है। इसी के मद्देनजरओप्पो 5जी की भी  कीमत इसके आसपास लगाई जा रही है। लेकिन अभी  इसकी कीमत के बारे में कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है।

आपको बता दें कि ओप्पो रेनो 5जी वैरिएंट के सारे फीचर्स ओप्पो रेनो 10एक्स ज़ूम के जैसे ही हैं। लेकिन वहीं छोटे से बदलाव के साथ फोन में रियर कैमरा के ऊपर 5G लोगो लगाया गया है। Oppo Reno में 6.4 इंच (16.25 सेंटीमीटर) का फुल HD+ एमोलेड डिस्प्ले दिया है।  यह स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर के साथ आता है। फोन में स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 93.1 परसेंट है। इसमें गोरिल्ला ग्लास 6 प्रोटेक्शन और छठीं जेनरेशन का फिंगर प्रिंट सेंसर भी एड किए गए है। बैक साइड में ग्लास फिनिश है।

साथ ही महत्वपुर्ण बात ये है कि फोन में हीट को कंट्रोल करने के लिए कॉपर ट्यूब लिक्विड कूलिंग टेक्नॉलजी यूज़ की गई है। वहीं कैमरे कीबात करें तो इसमें तीन रियर कैमरे और शार्क फिन सेल्फी कैमरा दिया गया है। प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा क्लीयर कैमरा है। फोन के रियर में 13 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस और 8 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल लेंस दिया गया है। फोन में 4,065mAh बैटरी दी गई है. Oppo Reno में भी हिडन फिंगरप्रिंट अनलॉक सिस्टम दिया गया है. Oppo Reno VOOC 3.0 सपॉर्ट के साथ उपलब्ध है।