टूट की कगार पर INLD, 19 विधायकों में से पार्टी के पास सिर्फ अब 7 विधायक ही बचे

हरियाणा में विधानसभा चुनाव सिर पर हैं और  इनेलो लगातार झटके पर झटका झेल रही है। अभी तक इनेलो के छह मौजूदा विधायक पार्टी को अलविदा कह चुके हैं, तो वहीं चार विधायकों ने बगावत का झंडा बुलंद कर रखा है। ऐसे में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इनेलो की मुसीबतें और बढ़ने वाली है।

बता दें कि डॉ. अजय चौटाला इनेलो से अलग होकर अपनी नई पार्टी जननायक जनता पार्टी (जजपा) बना चुके हैं। जिसमें इनेलो के चार विधायक नैना चौटाला, पृथी सिंह नंबरदार, राजदीप फौगाट और अनूप धानक बिना पार्टी से इस्तीफा दिए इनेलो के खिलाफ रहे है और चारों जजपा के कट्टर समर्थक भी हैं।

इनेलो पहले ही इन चार विधायकों को लेकर परेशान थी वहीं अब दूसरे विधायकों द्वारा पार्टी को छोड़कर दूसरे दलों में जाने के सिलसिले ने आगामी चुनाव से पहले इनेलो की मुसीबतें और बढ़ा दी है।

इनेलो के पांच मौजूदा विधायक रणबीर सिंह गंगवा, केहर सिंह रावत, बलवान सिंह दौलतपुरिया, जाकिर हुसैन और परमिंद्र ढुल जहां भाजपा में जा चुके  हैं, वहीं इनेलो विधायक नसीम अहमद लोकसभा से पहले कांग्रेस का दामन थाम चुका है। इनके अलावा दो इनेलो विधायक हरिचंद मिड्डा और जसविंद्र सिंह संधू का निधन हो चुका है।
साथ ही बता दें कि इनेलो के 19 विधायकों में से पार्टी के पास सिर्फ अब 7 विधायक ही बचे हैं। और भविष्य में भी कयास लगाए जा रहे है कि कई और बड़े नेता इनेलो को बॉय कहते है.