आसमान पर जल्द उड़ने जा रहा है बिना खिड़कियों वाला हवाई जहाज

ख़बरें अभी तक। क्या आपने कभी बिना खिड़कियों वाला हवाई जहाज देखा है। अगर नहीं देखा है तो आप जल्द ही बिना खिड़कियों वाला हवाई जहाज देखने के लिए तैयार हो जाइए। जीं हाँ ये सुनने में थोड़ा अजीब तो है कि बिना खिड़कियों वाला हवाई जहाज कैसे हो सकता है, लेकिन ये संभव है और इस पर एमिरात एयरलाइंस काम करने जा रही है और जल्द ही एमिरात एयरलाइंस आपके लिए बिना खिड़कियों वाला हवाई जहाज लेकर आ रही है।

अब आप ये सोच रहे होंगे कि अगर बिना खिड़कियों वाला हवाई जहाज होगा तो आप बाहर कैसे देख पाएंगे। तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसमें खिड़कियों की जगह वर्चुएल खिड़कियां लगाई गई है। वर्चुएल खिड़कियों के माध्यम से बाहर से अंदर का नजारा बिलकुल नहीं दिखेगा। जिससे आपातकाल की स्थिति में दिक्कत आ सकती है। जिस कारण एमिरात एयरलाइंस को असहमतियों के लिए भी तैयार रहना होगा। और देखते है एयरलाइंस को इससे संबंधी मंजूरी मिलती है या नहीं।

बता दें कि दुबई की एमिरात एयरलाइंस के चीफ सर टिम क्लार्क हैं। बीते दिनों उन्होंने मीडिया से बातचीत की। उनका कहना है कि आने वाले वर्षों में बिना खिड़की वाले विमान की बात सच होने जा रही है। ये भी बता दें कि पहले से ही एमिरात बोइंग 777-300 ईआर के फर्स्ट क्लास केबिन में बिना खिड़कियों वाला सफर शुरू किया जा चुका है। और जल्द ही पूरे प्लेन में इसे लागू किया जाएगा।