कुल्लू: बस में जगह ना मिलने पर गुस्साए छात्रों ने किया चक्का जाम

ख़बरें अभी तक। बंजार सड़क हादसे के बाद जहां प्रशासन व एचआरटीसी प्रबंधन ने ओवरलोडिंग को लेकर सख्ती बरती है। वहीं अब पूरे कुल्लू जिला में इसके विपरित परिणाम भी सामने नजर आ रहे हैं। आनी में स्कूल से छुट्टी के बाद स्कूली बच्चों को अपने घर पहुंचने के लिए बसें नहीं मिल रही है। क्योंकि ओवरलोड हो जाने के बाद सवारियों को बाहर निकाला जा रहा है। जबकि ऐसे में प्रशासन के पास और बसें न होने के चलते मुसाफिरों को इसका खामियाजा भुगतना पड रहा है।

बीते रोज बसें न मिलने के बाद मंगलवार को आनी से सात किमी दूर गुगरा क्षेत्र से आने जाने वाले छात्रों व स्थानीय लोगों ने गुगरा सड़क पर बैठकर चक्का जाम कर डाला। यहां सैंकड़ों बच्चों और लोगों ने सामुहिक चक्का जाम सुबह साढ़े नौ बजे से करीब ढ़ाई बजे तक किया। छोटे छोटे ननिहालों ने सरकार को कहा उन्हें घर पहुंचने के लिए वाहन की सुविधा मुहैया करवा दो। डटकर संघर्ष के रास्ते पर बैठे ननिहालों को देखकर हर किसी ने उनके समर्थन में अपने कदम रोक दिए।

ऐसे में करीब यहां से वाहनों की आवाजाही पांच घंटे बाधित रही जबकि प्रशासन को खबर होने के बावजूद यहां पहुंचने को पांच घंटे का समय लग गया। प्रशासन की तरफ से एसडीएम आनी चेतसिंह मौके पर पहुंचे जिसके बाद उनके हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ। छात्रों व स्थानीय लोगों ने एसडीएम को कहा कि बीते रोज छात्र पैदल बारिश में भीगकर घर पहुंचे। जबकि कई बच्चों को टैक्सी में 50-50 रूपये देकर घर पहुंचना पडा। उन्होंने प्रशासन व प्रदेश सरकार से मांग उठाई है कि उनके लिए गाड़ियों का इंतजाम करें बरना वे आने वाले दिनों में आनी मुख्यालय में धरने पर बैठेंगे।