कांग्रेस करेगी छात्र संगठन NSUI को मजबूत, कांग्रेस अध्यक्ष ने पूर्व NSUI अध्यक्षों के साथ की  बैठक

ख़बरें अभी तक। हिमाचाल में निष्क्रिय हो चुकी छात्र संघठन NSUI को फिर से कांग्रेस एक्टिव करने जा रही है। इसको लेकर कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने सभी पूर्व NSUI अध्यक्षों के साथ बैठक की और संगठन को कैसे पुनर्गठित किया जाए इस पर सुझाव लिए। वर्तमान में NSUI के पदाधिकारियों की समस्याएं सुनी राठौर ने राष्ट्रीय NSUI अध्यक्ष से हिमाचल में दो सालों से खाली पड़े प्रदेश अध्यक्ष के पद को जल्द भरने का आग्रह किया। बैठक में NSUI के पूर्व अध्यक्षो ने  कांग्रेस की जड़ एन यू एस आई को मजबूत करने के लिये छात्र संघ के चुनाव प्रक्रिया को पुनः शुरू किया जाना चाहिए।

बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि संगठन को मजबूत करने के लिए अधिक से अधिक युबाओ को जोड़ा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय से कॉलेजो में छात्र संगठन के चुनाव न होने की बजह से NSUI में सदस्यता नही हो पाई। इस बजह से पार्टी में नए सदस्य नही जुड़ पाये। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय से NSUI के प्रदेश अध्यक्ष का पद खाली रहने से भी इस सगंठन का विस्तार नही हो सका।

कुलदीप राठौर ने कहा कि प्रदेश में जल्द ही NSUI के कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्ति कर दी जायेगी। उन्होंने कहा कि छात्र संघ के लोकतांत्रिक अधिकरों की लड़ाई लड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि पूर्व अध्यक्षों को पार्टी में मान सम्मान को पूरा किया जायेगा।

इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश में NSUI को संगठित करने की जिम्मेदारीयां सौंप दी है। अरुण शर्मा को शिमला कैम्पस,शर्मिला पटियाल को शिमला शहर और प्रदेश के सभी कन्या महाविद्यालय,केवल सिंह पठानिया को कांगड़ा चम्बा और ऊना जिला,अतुल शर्मा को शिमला ग्रामीण और किन्नौर, विवेक कुमार को बिलासपुर और हमीरपुर,यदुपति ठाकुर को मंडी ,रिम्पल चौधरी को कुल्लू और लाहुल स्पिति,मुनीष ठाकुर को सोलन व सिरमौर जिलों में NSUI के संगठन को मजबूत करने और विस्तार करने की जिम्मेदारी सौंपी गई हैं।