प्री मॉनसून ने हिमाचल में दी दस्तक बारिश से तापमान में आई गिरावट

ख़बरें अभी तक। सोमवार को सोलन में अचानक ही 1 बजे से ही बारिश लगना शुरू हो गयी है और थमने का नाम ले रही है। बारिश लगने से पहले एकदम से अंधेरा सा पूरे शहर में छा गया, बारिश इतनी जोरों से हो रही है कि राहगीरों का सड़को पर चलना मुश्किल हो गया है।

आमतौर पर हफ्ते का पहला दिन होने के कारण सोलन के माल रोड़ पर चहलकदमी तो रहती है लेकिन बता दे कि राज्यस्तरीय शुलिनी मेला का कल ही समापन हुआ है लेकिन दुकानदारों ने अभी भी बाज़ारो और सड़कों में अपनी दुकानें सजाई है जिसके लिए सोलन में लोगों का आज भी रश देखा गया।

 

बारिश से तापमान में आई गिरावट

अचानक बारिश शुरू होने से जहां एक तरफ गर्मी से राहत मिली है वहीं मौसम में पिछले कई दिनों से बढ़ रहे तापमान से भी लोगों को छुटकारा मिला है।

किसानों को बारिश से मिलेगा फायदा

हिमाचल में किसानो के लिए बारिश होना उनके लिए वरदान से कम नही है, पिछले कयी  दिनों से सूर्य देव का प्रकोप झेल रहे किसानों के चेहरों पर  बारिश को देखकर रौनक छा गयी है।बता दें कि इन दिनों किसानो को अपनी फसलों को बारिश की ज्यादा जरूरत पड़ती है और गर्मी के दिनों में पानी पर्य्याप्त मात्रा में नही मिल पाता है।

बारिश में जाम लगने की बड़ रही ज्यादा सम्भावनाएं

गौर रहे कि पिछले दिनों भी सोलन शिमला NH पर बारिश होने से लोगों और सैलानियों को जाम करना पड़ा था, बता दें कि फोरलेन का कार्य चल रहा है जिससे जाम लगना आम बात है लेकिन बारिश में यह सम्भावनाएं बढ़ जाती है और लोगों को बारिश में जाम में घँटों तक लगे रहना पड़ता है।