हरियाणा में 27 जून को किसान करेंगे आंदोलन, ट्रेनें रोकने की दी चेतावनी

ख़बरें अभी तक: हरियाणा में 27 जून को किसान सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करेंगे। किसानों के इस आंदोलन से रेल यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। बता दें कि  किसानों ने रेल रोको आंदोलन की तारीख घोषित कर दी है। ये किसान एनएच-152 डी की अवार्ड राशि में संशोधन की प्रक्रिया ठंडे बस्ते में पड़ने से खफा हैं। चरखी दादरी धरने पर पहुंचे किसान नेता रमेश दलाल ने कहा कि सरकार के पास 26 जून तक का समय है।

27 जून को प्रदेश में 29 जगहों पर किसान ट्रेन रोक देंगे। किसान नेता ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि इसके बाद गुरुग्राम और दिल्ली का नहरी पानी रोका जाएगा और फिर पूरा हरियाणा बंद किया जाएगा। उन्होंने बताया कि किसान इस बार सरकार से कोई बातचीत नहीं करेंगे और 26 जून तक अवार्ड राशि में संशोधन नहीं किया तो फिर 27 को रेलवे ट्रैक पर हर हाल में जाम किया जाएगा।

दलाल ने कहा कि 12 जून को केंद्रीय परिवहन मंत्री के साथ किसानों के प्रतिनिधिमंडल की बैठक में हुई थी। इसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित वीके सिंह भी उपस्थित थे। बैठक में किसानों की जमीन की अवार्ड राशि में संशोधन का फैसला लिया गया था। रमेश दलाल ने बताया कि बैठक को नौ दिन बीत चुके हैं, लेकिन अब तक सरकार और प्रशासन ने कोई भी कार्रवाई नहीं की है।

ऐसे में मजबूरन रेल रोको आंदोलन किसानों को करना पड़ेगा। किसानों ने सरकार को आगाह किया है कि 26 जून की शाम तक का समय सरकार का है और इस दौरान अगर अवार्ड राशि में मार्केट रेट के मुताबिक संशोधन की घोषणा नहीं होती है तो फिर 27 को हरियाणा में किसान रेल रोक देंगे।