Kia Seltos SUV इस महीने होगी लॉन्च, जानिए बाजार में किससे होगी कड़ी टक्कर

खबरें अभी तक। हाल ही में Kia मोटर्स ने भारत में मच अवेटेड Seltos SUV को पेश किया है। SUV की लॉन्चिंग सितंबर के महीने में की जा सकती है।वहीं आपको बता दें कि इस SUV को दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया गया है। साथ ही यहां कुल चार ट्रांसमिशन ऑप्शन दिए जाएंगे। Kia ने Seltos को प्रीमियम SUV के रूप में पेश करने को तैयार है। वहीं बाजार में इसकी टक्कर Hyundai Creta, Renault Captur, Nissan Kicks, MG Hector और Tata Harrier से रहने वाली है।

इतना ही नही बल्कि अगर मैकेनिकल स्पेसिफिकेशन्स के बारें में बताए तो Seltos, 1.4-लीटर टर्बो GDI पेट्रोल, 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल ऑप्शन में उपलब्ध होगी। ये तीनों इंजन BS6 कॉम्पलिएंट होंगे। आपको बता दें कि Kia इस कार के साथ चार ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिए गए है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल, 7-स्पीड DCT, 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर और एक CVT दिया जाएगा। साथ ही इसमें तीन ड्राइविंग मोड्स- ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट भी दिए जा रहे है।

अब हम आपको बताते है इसके खास फीचर्स के बारें में तो इसमें एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले सपोर्ट के साथ 10.25-इंच फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम एड किया गया है। जैसे कि आप सभी को हम बता चुके है कि ये एक प्रीमियम कार है इसलिए इसमें हेड-अप डिस्प्ले, ब्लाइंड व्यू मॉनिटर के साथ 360-डिग्री कैमरा, साउंड मूड लाइटिंग, वेंटिलेटेड सीट्स, पावर्ड ड्राइवर सीट, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, सनरूफ, एयर प्यूरीफायर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और ऐसे ही कई अन्य फीचर्स भी दिए गए हैं।