21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सोलन में लगेगा योग शिविर, कैबिनेट मंत्री राजीव सैजल करेंगे शुभारंभ

ख़बरें अभी तक।  21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सोलन में भी आयुर्वेद विभाग द्वारा पुलिस मैदान में जिला स्तरीय योग शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसका शुभारंभ सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ राजीव सैजल द्वारा किया जाएगा।

21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के शिविर में भाग लेने के लिए लोगों को प्रेरित व जागरूक करने के उद्देश्य से सोलन में आयुर्वेद विभाग द्वारा जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। मुख्यातिथि मधुसूदन शर्मा ने जागरूकता रेली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।जिसमें शहर भर के विभिन्न स्कूलों के करीब 4 सौ से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लेकर शहर वासियों को नारो और स्लोगन के माध्यम से जागरूक किया गया। यह जागरूकता रैली पीडब्ल्यू रेस्ट हाउस से आरंभ होकर पुराना बस स्टैंड, माल रोड से होती हुई चिल्ड्रन पार्क तक निकाली गई।रैली का मुख्य उद्देश्य योग शिविर में अधिक से अधिक लोग भाग लेकर योगा को अपने जीवन में अपनाकर स्वस्थ्य व तंदरुस्त रह सके।

जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉ राजेंद्र शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से इस रैली का आयोजन किया गया। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को योग शिविर में भाग लेने के लिए जागरूक किया जा सके और योग व प्राणायाम को देनिक जीवन अपना कर रोग से निरोग रह पाए।