ऑनलाइन गेम खेल रहे बच्चे ने चूड़ियां और मंगलसूत्र पहन की आत्महत्या

ख़बरें अभी तक। मोबाइल पर ऑनलाइन गेम खेलने से ज्यादातर बच्चे खुदकुशी कर लेते है, लेकिन फिर भी माँ-बाप अपने बच्चों को गेम खेलने से नहीं रोक पाते है। जिस वजह से वे अपने चिराग को खो देते है, वहीं एक ऐसा ही मामला राजस्थान के कोटा से आया है। जहां एक 12 साल के लड़के ने मोबाइल पर ऑनलाइन गेम खेलते हुए फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। जब उसने ये खौफनाक कदम उठाया तो वह कमरे में अकेला था और उसने हाथों में चूड़ियां और गले में एक मंगलसूत्र भी पहन रखा था।

मृतक बच्चे के घरवालों का कहना है कि जब से उसको स्कूल की छुट्टियां पड़ी है तब से वह दिनभर घर में रहता था और मोबाइल पर ब्लू व्हेल जैसा कोई गेम खेलता था। बच्चे के पिता का नाम फतेहचंद है जो विज्ञान नगर में रहते है।घरवालों के मुताबिक सोमवार की रात वह खाना खाकर अपने कमरे में सोने चला गया था। मंगलवार की सुबह जब वह कमरे से निकल कर नहीं आया तो परिजनों ने उसके कमरे में जाकर देखा तो कुशाल वहां नहीं था। और उसके कमरे का बाथरूम बंद था। परिजनों ने दरवाजा नॉक किया लेकिन अंदर से कोई आवाज़ या प्रतिक्रिया नहीं हुई।

घरवालों को चिंता हुई और उन्होंने बाथरूम का दरवाजा तोड़ दिया। बाथरूम का मंजर देखकर सभी घरवालों के होश उड़ गए। सामने कुशाल फांसी के फंदे पर झूल रहा था। हैरान करने वाली बात ये थी कि उसने हाथों में चूड़ियां और गले में एक मंगलसूत्र पहना हुआ था। परिवार वालों ने जैसे ही देखा तो उसी समय बच्चे को अस्पताल लेकर भागे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिवार वालों के मुताबिक कुशाल ने कभी इस तरह की कोई चीज नहीं पहनी थी। घरवालों का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से वह ब्लू व्हेल जैसा कोई ऑनलाइन गेम खेल रहा था। उसी की वजह से उसने आत्महत्या की है।

वहीं पुलिस का कहना है कि मृतक बच्चा ऑनलाइन गेम खेलता था, लेकिन वह कौन सा खेल रहा था। यह अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस इसकी जांच कर रही है। तभी खुलासा होगा कि उसने गेम की वजह से आत्महत्या की या कोई और वजह थी। पुलिस ने बच्चे का शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। मामले की छानबीन चल रही है।