Asus का ये फोन आज भारत में होगा लॉन्च, जानिए क्या होगी इसकी कीमत

खबरें अभी तक। Asus भारतीय मार्केट में नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर चुका  है। जानकारी के मुताबिक Asus 6Z (ZenFone 6) को आज भारत में आज लॉन्च करेंगा। बताया जा रहा है कि इस फोन का नाम पहले Asus Zenfone 6 था जिसको बदलकर अब Asus 6Z कर दिया गया है। यह फोन भारत में OnePlus 7 Pro और Redmi K20 Pro समेत Google Pixel 3a और Galaxy S10e को पुरी टक्कर दे सकता है। अगर बात करें इसकी कीमत के बारे में तो Asus 6Z की स्पेन की कीमत 499 यूरो यानी तकरीबन 39,000 रुपये है। वहीं इसकी भारत में भी कीमत इसी के करीब हो सकती है। बता दें कि फोन की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए आप ASUS India के YouTube चैनल और Facebook पेज पर जा सकते हैं।

चलिए अब बम आपको बताते है इसके भावित फीचर्स के बारे में तो फोन में नॉच नहीं दी गई है। साथ ही इसमें फ्लिप-अप कैमरा भी मौजूद है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर और 8 जीबी तक की रैम दी गई है। वहीं अगर स्टोरेज की बात करें तो इसमें 256 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन में 6.4 इंच का नैनोएज डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 2340×1080 है। इसमें 600 nits की पीक ब्राइटनेस दी गई है। फोन के दोनों तरफ गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन दी गई है। इसे पावर देने के लिए 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 18W Quick Charge 4.0 तकनीक सपोर्टिव है।वहीं फोन Zen UI 6 पर आधारित एंड्रॉइड 9 पाई पर कार्यरत है। फोन के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट स्कैनर मौजूद है।

वहीं फोन में फ्लिप कैमरा मॉड्यूल शामिल है। सेल्फी लवर्स के लिए इसमें 2 सेंसर मौजूद हैं। इसका पहला सेंसर 48 मेगापिक्सल का है। वहीं, दूसरा 13 मेगापिक्सल का है। यह कैमरा लेजर एएफ अस्सिट और ड्यूल LED फ्लैश को सपोर्टिव है। फोन में ड्यूल 5-मैग्नेट स्टीरियो स्पीकर मॉड्यूल, ड्यूल NxP स्मार्टटैम्प्स का सपोर्ट दिया गया है। फोन में ड्यूल माइक्स और 3.5mm हेडफोन जैक उपलब्ध कराया गया है।