उत्तराखंड: विश्व हिंदू परिषद् के गो रक्षा विभाग की धमकी, मंगलौर में जल्द बंद हो स्ल़ॉटर हॉउस का निर्माण

ख़बरें अभी तक। विश्व हिंदू परिषद् के गो रक्षा विभाग मंगलौर में बनाये जा रहे स्लॉटर हॉउस को लेकर धमकी दी है। उनका कहना है कि अगर जल्द ही स्लॉटर हॉउस का निर्माण कार्य बंद नहीं हुआ तो विश्व हिंदू परिषद् पूर् देश में बड़ा आंदोलन करेगी।

मंगलौर में बन रहे स्लाटर हॉउस के विरोध में आज मोहनपुरा में गोरक्षा विभाग की ओर से एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें आरएसएस से जुड़े कई संगठनों के कार्यकर्ता शामिल हुए। बैठक में गोरक्षा विभाग के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र पाल ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा की पिछले साल मंगलौर में बन रहे स्लाटर हॉउस का काफी विरोध हुआ था। जिसके बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने स्लाटर हॉउस के निर्माण पर प्रतिबन्ध लगा दिया था। जिसके बाद मांस व्यापरियों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी। हाईकोर्ट में सरकार ने मजबूती से अपना पक्ष नहीं रखा इसीलिए हाईकोर्ट ने स्लाटर हॉउस के निर्माण को अनुमति दे दी है और निर्माण फिर से शुरू हो गया है।

प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र पाल ने कहा की उत्तराखंड देवभूमि के नाम से पूरी दुनिया में पहचाना जाता है। क्योंकि यह देवताओ की भूमि है। इस पवित्र भूमि पर किसी भी सूरत में पशुवधशाला का निर्माण जैसा कलंकित कार्य नहीं करने दिया जायेगा और अगर मंगलौर में बन रही पशुवधशाला का निर्माण जल्द ही नहीं रुका तो विश्व हिन्दू परिषद् उत्तराखंड सहित पुरे देश में आंदोलन करेगा।

विभाग से जुड़े प्रदीप पाल ने कहा की स्लाटर हॉउस बनने से क्षेत्र में पशु चोरी की घटनाये बढ़ जाएगी पशु चोर पकडे जायेंगे तो आप जानते है की कभी भी कोई अप्रिय घटना घट सकती है। इस स्लाटर हॉउस से यहां के पर्यावरण को भी काफी नुक्सान पहुंचेगा जो बिलकुल बर्दास्त नहीं किया जायेगा।