शिमला में आज से शुरु अतंराष्ट्रीय ग्रीष्मोत्व, पहाड़ी, पंजाबी ,सूफी सहित बॉलीवुड कलाकार भी दिखाएंगे जलवा

ख़बरें अभी तक: शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर आज से शुरु होगा चार दिवसीय अंतरराष्ट्रीय समर फेस्टिवल। राज्यपाल आचार्य देवव्रत रात आठ बजे ग्रीष्मोत्व का शुभारंभ करेंगे। अंतरराष्ट्रीय शिमला समर फेस्टिवल आयोजन समिति के अध्यक्ष अमित कश्यप ने बताया कि समर फेस्टिवल के पहले दिन स्टार नाइट में इंडियन आइडल फेम कृतिका तनवर, अनुज शर्मा तथा पार्श्व गायिका डॉ. ममता जोशी प्रस्तुति देंगे। फेस्टिवल को और आकर्षक बनाने के लिए इस बार इसमें कई राज्यों के कलाकार भी रंगारंग प्रस्तुतियां देने वाले हैं। बता दें कि इस बार समारोह केवल शाम के समय ही नहीं , बल्कि दिनभर चलते रहेंगे। बता दें कि इस बार पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए फेस्टिवल को कार्निवाल का रूप दिया जा रहा है।

इसके अलावा इस बार पहली दफा 600 आंगनवाडी कार्यकर्ता सामूहिक नाटी डालकर 3 जून को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश देंगी। सोमवार को समर फेस्टिवल के पहले दिन शाम 4 से 5 बजे के बीच राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खलीणी द्वारा नाटी, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पोर्टमोर की ओर से डोगरी नृत्य, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला टुटीकंडी की ओर से लोकनृत्य, ताराहॉल स्कूल की ओर से पंजाबी नृत्य तथा मोनाल पब्लिक स्कूल की ओर से राजस्थानी नृत्य प्रस्तुत किया जाएगा। 5 से 6 बजे के बीच भाषा एवं संस्कृति विभाग की ओर से राज्य स्तरीय लोकनृत्य प्रतियोगिता में शिमला, हमीरपुर तथा ऊना जिलों की प्रस्तुति होंगी।

बता दें  कि 3 जून को स्टार नाईट में सूफी गायिका डॉ ममता जोशी और इंडियन आइडल फेम नितिन कुमार कार्यक्रम में समां बांधेंगे। वहीं , 4 जून को पहाड़ी गायक विक्की चौहान, नरेंद्र ठाकुर, हेमंत शर्मा व अन्य गायक लोगों का मनोरंजन करेंगे। 5 जून को पंजाबी नाइट में सुष्मिता दास और कई देशों के छात्र प्रस्तुतियां देंगें।  वहीं,  6 जून को रात 12 बजे समर फेस्टिवल की स्टार नाइट होगी, उस दिन रात 12 बजे तक कार्यक्रम चलेगा। जिसमें  बॉलीवुड सिंगर फरहान साबरी और मधुश्री भट्टाचार्य के साथ- साथ पहाड़ी गायिका गीता भारद्वाज और लोकिंद्र चौहान भी अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे। आपको बता दें कि समर फेस्टिवल पर शहर में लोगों की सुविधा के लिए एचआरटीसी स्पेशल बसें चलाएगा। ताकि लोगों को कोई परेशानी न झेलनी पड़े।