ICC WORLD CUP में आज इंग्लैंड से लोहा लेगा पाकिस्तान

ख़बरे अभी तक। वर्ल्ड कप के छठे मैच में आज नॉटिंघम के मैदान पर  मेजबान इंग्लैंड का मुकाबला पाकिस्तान से होगा. यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3:00 बजे से STAR SPORTS पर आप LIVE देख सकते है. पाक को टूर्नामेंट में अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ बहुत ही शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका पर शानदार जीत हासिल की थी. सरफराज अहमद की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम लगातार 11 मैच हार चुकी है. जिसमे अफ्रीकी टीम ने 1, ऑस्ट्रेलिया ने 5, इंग्लैंड ने 4 और वेस्टइंडीज ने 1 मैच में उसे शिकस्त दी है.

इस मैदान पर दोनों टीमों ने 8 मैच खेले. जिसमें से पाकिस्तान ने सिर्फ तीन मैच जीते है और पांच मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. कुल मुकाबले में यानि पाकिस्तान-इंग्लैंड हेड टू हेड की बात करे तो दोनो ने 87 मैच खेले हैं. इनमें से इंग्लैंड ने 53 और पाकिस्तान ने 31 जीते हैं। तीन मैच बेनतीजा रहे है. वर्ल्ड कप की बात करें तो दोनों टीमों का अब तक 9 बार आमने-सामने हो चुका है. जिसमें इंग्लैंड को चार और पाकिस्तान को भी चार में जीत मिली है. एक मैच का नतीजा नहीं निकला.

Related image

पाक के मजबुती की बात करे तो इस वर्ल्ड कप में बाबर आजम पाकिस्तानी बल्लेबाजी के मजबूत स्तंभ माने जा रहे है. आजम पिछले एक साल से बढ़िया फॉर्म में भी है पर हारिस सोहैल , सरफराज , मोहम्मद हफीज और इमाद वसीम को भी इंग्लैंड के खिलाफ जीतने के लिए मध्यक्रम जरुर रन बनाने होंगे. साथ ही गेंदबाजी में  मोहम्मद आमिर के फार्म में न होने के बावजूद उनके अनुभव के कारण चयनकर्ताओं ने उन पर विश्वास दिखाते हुए वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया. उन्होंने चयनकर्ताओं के इस फैसले को सही साबित करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन विकेट लिए. कप्तान सरफराज इंग्लैंड के खिलाफ भी आमिर से वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे होंगे.

Image result for pak vs eng

वही बात इंग्लैंड़ की करे तो दुनिया के टॉप ऑलराउंडर में शुमार बेन स्टोक्स के साथ जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो जैसे खुखार बल्लेबाज है तो मध्य क्रम में जो रूट, इयोन मोर्गन,जोस बटलर, मोइन अली इस टीम की मजबुत कड़ी है. जिन्होने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी ताकत का प्रदर्शन कर दिया है. 24 साल के जोशीले जोफ्रा इंग्लैंड के लिए प्रमुख गेंदबाज है तो क्रिस वोक्स, मार्क वुड उनके गेंदबाजी को मजबुती देते है. पाक के खिलाफ वे भी सभी अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे. स्पिन का जिम्मा है युवा आदिल राशिद पर.